Move to Jagran APP

बस स्टैंड रोड पर फैले मलबे से हो सकता है हादसा

शहर में विकास कार्य के नाम पर बस स्टैंड रोड पर बने डिवाइडर को तोड़कर दोबारा बनाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 03:39 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 10:02 PM (IST)
बस स्टैंड रोड पर फैले मलबे से हो सकता है हादसा
बस स्टैंड रोड पर फैले मलबे से हो सकता है हादसा

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : शहर में विकास कार्य के नाम पर बस स्टैंड रोड पर बने डिवाइडर को तोड़कर दोबारा बनाया जा रहा है। पुराने डिवाइडर का मलबा सड़क से उठाने का काम बड़ी सुस्ती से किया जा रहा है। हैरानी की बात है कि पिछले चार पांच दिनों से काफी धुंध पड़ रही है। आगे भी धुंध का मौसम बने रहने की संभावना है। ऐसे में आधी सड़क तक फैला मलबे से कोई भी हादसा हो सकता है।

loksabha election banner

बता दें कि पिछले करीब एक माह से बस स्टैंड रोड पर डिवाइडर बनाने का कार्य चल रहा है। पुराने डिवाइडर का मलबा आधी सड़क तक फैला हुआ है। ठेकेदार द्वारा मलबा हटाने का काम बड़ी सुस्ती से किया जा रहा है। जिस वजह से एक और सारा दिन सड़क पर उड़ती धूल मिटी से आस पास के मकान व दुकान वाले परेशान हैं, वही इन दिनों पड़ने वाली धुंध में सड़क के बीच तक फैले मलबे के ठोस स्लैब के ढेर किसी हादसे का कारण बन सकते हैं। सूत्रों के अनुसार पिछले दिनों इसी रोड पर बने रिहायशी मकानों में रहने वाले लोगों द्वारा भी ठेकेदार से मलबा जल्द उठाने के लिए कहा जा चुका है। उनका कहना है कि सारा दिन वाहनों के गुजरने से उड़ने वाली धूल उनके घरों में घुसती रहती है। वहीं, दूसरी ओर मलबा समय पर न हटाने से कोई हादसा होने से भी इंकार नहीं किया जा सकता। शहर की बस स्टैंड रोड होने से सारा दिन व देर रात तक इस सड़क पर वाहनों का आवागमन रहता है। दिन के समय तो धुंध में थोड़ी विजिबिलिटी होती है मगर रात के समय विजिबिलिटी कम होने से सड़क पर पड़ा मलबा खतरनाक साबित हो सकता है। लोगों का कहना है कि ठेकेदार को चाहिए कि मलबे को साथ साथ उठाता रहे जिससे किसी को भी कोई परेशानी न हो। जल्द होगा समस्या का हल : एक्सईएन हरप्रीत सिंह

नगर निगम के एक्सईएन हरप्रीत सिंह ने कहा कि ठेकेदार को हिदायत दी जाएगी कि मलबा साथ-साथ उठाया जाए। जो अभी मलबा पड़ा है वो भी उठवाने के लिए कहा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.