Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव में आप का झाड़ू बिखरा

बीते विधानसभा चुनाव में दमदार प्रदर्शन करने वाला आप का झाड़ू इस लोकसभा चुनाव में पूरी तरह से बिखर तीला-तीला हो गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 May 2019 11:57 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2019 03:18 AM (IST)
लोकसभा चुनाव में आप का झाड़ू बिखरा
लोकसभा चुनाव में आप का झाड़ू बिखरा

हजारी लाल, होशियारपुर : बीते विधानसभा चुनाव में दमदार प्रदर्शन करने वाला आप का झाड़ू इस लोकसभा चुनाव में पूरी तरह से बिखर तीला-तीला हो गया। आप उम्मीदवार डॉ. रवजोत सिंह की हालत इतनी पतली हो गई कि पिछले विधानसभा चुनाव में हलका शामचौरासी से 42997 वोट हासिल करने वाले डा. रवजोत को लोकसभा चुनाव में महज 11876 वोटों पर ही संतोष करना पड़ा। विधानसभा चुनाव में दूसरे नंबर पर रहने वाले डा. रवजोत को शामचौरासी से हाथी ने भी पछाड़ दिया है। बसपा को यहां से 20642 मत मिले हैं। एक किस्म ने शामचौरासी की भी जनता ने उन्हें पूरी तरह से नकार दिया है। और तो और झाड़ू की हालत लोकसभा के अधीन आते अन्य विधानसभा सीटों पर भी पतली ही रही। पिछले विधानसभा चुनाव में चब्बेवाल से आप को 20505 वोट मिले थे, लेकिन इस बार सिर्फ 6747 मत ही मिले। विधानसभा सीट उड़मुड़ में पिछले विधानसभा चुनाव में आप को 32445 वोट मिले थे, लेकिन इस बार सिर्फ 5799 वोट ही मिले। दसूहा में भी आप की हालत काफी बुरी रही। विधानसभा चुनाव में होशियारपुर सीट आप ने 27481 वोट हासिल किए थे, लेकिन इस बार आप को 6189 वोटों से ही संतोष करना पड़ा। इसी तरह से मुकेरियां, श्री हरगोविदपुर, भुलत्थ और फगवाड़ा विधानसभा सीटों पर ही आप का झाड़ू बिखर सा गया। लोकसभा के चुनाव में डा. रवजोत सिंह को सिर्फ 44,207 वोटों से ही संतोष करना पड़ा। आलम यह रहा कि लोकसभा चुनाव में दमदार प्रदर्शन करने का दावा करने वाले आप की जमानत भी जब्त हो गई। आप का वजूद खत्म

loksabha election banner

यह कहना गलत नहीं होगा कि होशियारपुर लोकसभा सीट से आप का वजूद ही खत्म हो गया तो शायद कुछ गलत नहीं होगा। बसपा ने जरूर कमाल करते हुए पिछले लोकसभा चुनावों के मुकाबले में इस बार करीबन 80 हजार वोट का इजाफा किया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.