Move to Jagran APP

केंद्र की नाकामी से बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमत : सचदेवा

होशियारपुर पैट्रोलियम पदार्थो में दिन-प्रतिदिन बढ़ोतरी केंद्र सरकार की नाकामी को

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 May 2018 05:04 PM (IST)Updated: Fri, 25 May 2018 05:04 PM (IST)
केंद्र की नाकामी से बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमत : सचदेवा
केंद्र की नाकामी से बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमत : सचदेवा

जेएनएन, होशियारपुर

prime article banner

पैट्रोलियम पदार्थो में दिन-प्रतिदिन बढ़ोतरी केंद्र सरकार की नाकामी को साबित कर रही है। इसके साथ ही प्रतिदिन पैट्रोलियम पदार्थो के दामों में हो रही बढ़ोतरी ने आम लोगों की कमर तोड़ दी है। अगर केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी नहीं की, तो आम आदमी पार्टी संघर्ष करेगी। यह बात आम आदमी पार्टी के दोआबा जोन प्रधान परमजीत ¨सह सचदेवा ने एक बैठक में कही।

परमजीत ¨सह सचदेवा ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी होना कोई नई बात नहीं है। पहले भी कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई थी, तब 105 रुपये प्रति बैरेल कच्चे तेल की कीमत पहुंची थी, तो देश में 60 से लेकर 65 रुपये तक पेट्रोल मिलता था। फिर मोदी सरकार बनने के बाद मार्केट प्राइज मैकानिज्म के साथ पेट्रोल की कीमतें बढ़ने लगीं। उसका अर्थ यह हुआ कि जब कच्चे तेल के दाम बढ़ेंगे तो पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी होगी। मगर, इसमें भी गड़बड़ है कि पेट्रोल डीजल के दाम मार्केट प्राइज मैकानिज्म से नहीं बल्कि मिनिस्टर डिटरमिन प्राइज मैकानिज्म से बढ़ाए जा रहे हैं। इसका मतलब है कि नेताओं के इशारों पर तेल के दाम बढ़ हैं, क्योंकि जब गुजरात और कर्नाटक में चुनाव थे तो तेल के दाम में बढ़ोतरी नहीं की गई।

उन्होंने कहा भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में 51 रुपये, श्रीलंका में 59 रुपये, नेपाल में 58 रुपये और भूटान जिसे भारत की एक आयल कंपनी तेल रिफाइन करके देती है, वहां पर 52 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल के दाम हैं। उन्होंने कहा तो भारत के लोगों से केंद्र सरकार धक्का क्यों कर रही हैं। उन्होंने कहा केंद्र सरकार पेट्रोल को भी जीएसटी में लाए और इनके दाम कम करे अन्यथा आम आदमी पार्टी आंदोलन का रास्ता अपनाएगी।

इस अवसर पर उनके साथ शहरी प्रधान मदन लाल सूद, उपप्रधान कुलभूषण, महासचिव राजेश सैनी, यूथ नेता करमजीत बब्बू, पवन सैनी, सर्कल इंचार्ज मो¨हदर लाल भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK