Move to Jagran APP

सेहत विभाग ने पकड़ा 600 किलो घटिया क्वालिटी का पनीर

600 किलो ़गैर मानक पनीर के सैंपल लिए ---- डा सेवा ¨सघ हर्याना, बुलोवाल, टाडें,गड़दीवाला, दसूहा, मुकेरियाँ, तलवाड़ा में मिलावट घोल माफिया सक्रिय ---- डा सेवा ¨सघ होशियारपुर 15 सितम्बर ( ) स्टेट फूड कमिशनर काहन ¨सह पन्नू की हिदायतें मिशन तंदरुस्त पंजाब के अंतर्गत सेहत विभाग की तरफ से जिल्हें सेहत अ़फसर डा सेवा ¨सह टीम और उसकी टीम की तरफ से लगातार सुसत में दूध और दूध से बनने वाली पदार्थों की छापेमारी की जा रही है बड़े स्तर सैंपल लिए जा रहे हैं और मिलवट घोलों को नथ पाई जा रही है। इस के चलते जिल्हें सेहत अ़फसर की तरफ से आज सेवेर 5बजे सेहत विभाग की तरफ से कस्बा हरियाणा के न•ादीक नाका लगाया हुआ थी कि अचानिक महेन्दरा बलैरो पिकप नंबर पी .बीज 06 बिल्कुल

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 08:09 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 08:09 PM (IST)
सेहत विभाग ने पकड़ा 600 किलो घटिया क्वालिटी का पनीर
सेहत विभाग ने पकड़ा 600 किलो घटिया क्वालिटी का पनीर

जेएनएन, होशियारपुर

loksabha election banner

जिला सेहत अफसर डॉ. सेवा ¨सह और उसकी टीम की तरफ से लगातार जिले में दूध और दूध से बनने वाले पदार्थो की गुणवत्ता जांचने के लिए छापेमारी जारी है, ताकि मिलावटखोरों पर अंकुश लगाया जा सके। इसी कड़ी में शनिवार सुबह 5 बजे सेहत अफसर की तरफ से सेहत विभाग की टीम ने कस्बा हरियाना के नजदीक नाका लगाया। इस दौरान उक्त टीम ने 200 किलो पनीर (दो ¨क्वटल) घटिया क्वालिटी का बरामद किया। इस दौरान विभाग की टीम ने उक्त पनीर के सैंपल खरड़ लैबोरेट्री भेजे हैं। गाड़ी का चालक बलविंदर ¨सह निवासी पुराना शाला जिला गुरदासपुर का है।

इसी दौरान एक ओर गाड़ी म¨हद्रा पिकअप नंबर पीबी-06-क्यू-4691 तेज रफ्तार के साथ निकली। जिसे पुलिस के साथ तालमेल कर शाम चौरासी नाके पर काबू किया गया। उक्त गाड़ी से 4 ¨क्वटल (400 किलो) घटिया क्वालिटी का पनीर पकड़ा और उसके सैंपल लिए। जांच में पाया गया कि इस गाड़ी का मालिक भी जिला गुरदासपुर का रहने वाला है और उसकी पहचान ओंकार शर्मा के रूप में हुई।

इस मौके पर डॉ. सेवा ¨सह ने बताया कि पिछले कई दिनों से पता लगा था कि हरियाना, बुल्लोवाल, टांडा, दसूहा, मुकेरियां, तलवाड़ा, होशियारपुर में घटिया क्वालिटी का पनीर धड़ल्ले से सप्लाई किया जा रहा है। पूछताछ करने पर दोनों ड्राइवरों ने बताया कि यह पनीर 150 रुपये किलो के हिसाब के साथ दुकानों पर रोजाना इसी तरह सप्लाई किया जा रहा है।

इस मौके पर उन्होंने लोगों से अपील की है कि आने वाले त्योहारों के दिनों में मिलावटखोर जोरों से धंधा करते हैं और मोटे मुनाफे के चक्कर में जनता की सेहत से खिलवाड़ करते हैं। इसलिए खाद्य पदार्थ खरीदते वक्त गुणवत्ता का ध्यान रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.