Move to Jagran APP

मंदिर कमेटी के विवाद में व्यक्ति की हत्या, पांच पर केस

गढ़शंकर में मंदिर कमेटी के विवाद को लेकर व्यक्ति की हत्या कर दी गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 01:51 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 01:51 AM (IST)
मंदिर कमेटी के विवाद में व्यक्ति की हत्या, पांच पर केस
मंदिर कमेटी के विवाद में व्यक्ति की हत्या, पांच पर केस

संवाद सहयोगी, गढ़शंकर: गढ़शंकर में मंदिर कमेटी के विवाद को लेकर व्यक्ति की हत्या कर दी गई। इस मामले में गढ़शंकर पुलिस ने पांच आरोपितों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। जसवीर सिंह पुत्र मनोहर लाल निवासी गुलपुर थाना बलाचौर जिला नवांशहर ने आरोप लगाया कि आरोपितों ने उसके भाई की हत्या की और अपना गुनाह छिपाने के लिए एक्सीडेंट की कहानी बना दी गई।

prime article banner

गढ़शंकर पुलिस को दिए बयान में मृतक के भाई ने बताया कि उसका भाई नरिदर कुमार (38) गांव चुसमा में आटाचक्की चलाता था। उसने बताया कि 29 जून को रात साढ़े आठ बजे के बाद काम खत्म करने के बाद नरिदर मोटरसाइकिल पर सवार होकर अपने सुसराल चुहड़पुर के लिए निकला था। रात को साढ़े दस बजे उसके गांव (गुलपुर) के लखविदर सिंह ने फोन पर बताया कि उसके भाई नरिदर कुमार का सिबली गांव के पास किसी वाहन के साथ एक्सीडेंट हो गया है। इसलिए वह उसे लेकर नवांशहर के अस्पताल में लेकर जा रहे हैं। उसने बताया कि नवांशहर के निजी अस्पताल में उसके भाई नरिदर को मृत घोषित कर दिया। जसवीर ने बताया कि उसके भाई की हत्या मंदिर कमेटी में चल रहे विवाद के कारण की गई है।

गढ़शंकर पुलिस ने जसवीर सिंह के बयान पर कारी यूके स्टूडियो चन्कोया, सुरजीत सिंह प्रधान भैरों जति मंदिर कमेटी, जोगा सिंह सचिव भैरों जति मंदिर, तरसेम सिंह सदस्य भैरों जति वासी जैनपुर, जरनैल सिंह सदस्य भैरों जति कमेटी मंदिर चुसमां जिला नवांशहर के विरुद्ध नरिदर कुमार की हत्या करने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है।

कमेटी सदस्यों की ओर से की जा रही हेराफेरी की करता था आलोचना

जसवीर सिंह ने बताया कि उसके भाई की हत्या गांव चुसमां की भैरों जति मंदिर कमेटी के सदस्यों में चल रहे विवाद के कारण की गई है। उसने बताया कि उसका भाई नरिदर कुमार भी उक्त मंदिर कमेटी में उपप्रधान था व वह अन्य मंदिर कमेटी सदस्यों द्वारा किए जा रहे हेराफेरी की आलोचना करता था। मंदिर कमेटी में प्रधान पद को लेकर विवाद चल रहा था।

केस दर्ज किया गया है, जांच चल रही है: एएसआइ

एएसआइ बलविदर सिंह ने बताया कि मृतक नरिदर कुमार के भाई जसवीर कुमार ने पांच लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। उसके बयान के अधार पर मामला दर्ज कर लिया गया। जसवीर कुमार ने बताया था कि भैरों जति मंदिर कमेटी के मामले में दोनों पक्षों में तकरार चल रही थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। शुक्रवार को होना था चुनाव

वहीं बताया जा रहा है कि भैरों जति मंदिर कमेटी के नए प्रधान का चुनाव शुक्रवार को होना था और लोगों का कहना है कि इस बार नरिदर कुमार का प्रधान चुना जाना तय था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.