Move to Jagran APP

गढ़दीवाला नगर कौंसिल का साल 2021-22 का बजट पास, दो करोड़ 99.50 लाख हुए मंजूर

नगर कौंसिल गढ़दीवाला में सोमवार को पहली बैठक में में 2021- 2022 के लिए दो करोड़ 99.50 लाख का बजट सर्वसम्मति के साथ पास किया गया। ईओ कमलजिद्र सिंह हेड क्लर्क लखविदर सिंह लक्खी व अकाउंटेंट ने बजट को बैठक में पेश किया। विचार-विमर्श के बाद नगर कौंसिल के समूह पार्षदों ने सर्वसम्मति से इस बजट पर अपनी मुहर लगाई। नगर कौंसिल के प्रधान जसविदर सिंह जस्सा की अगुआई में हुए बैठक में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मेंबर जोगिदर सिंह गिलजियां ने विशेष तौर पर शिरकत की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 10:36 PM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 10:36 PM (IST)
गढ़दीवाला नगर कौंसिल का साल 2021-22 का बजट पास, दो करोड़ 99.50 लाख हुए मंजूर
गढ़दीवाला नगर कौंसिल का साल 2021-22 का बजट पास, दो करोड़ 99.50 लाख हुए मंजूर

संवाद सहयोगी, गढ़दीवाला : नगर कौंसिल गढ़दीवाला में सोमवार को पहली बैठक में में 2021- 2022 के लिए दो करोड़ 99.50 लाख का बजट सर्वसम्मति के साथ पास किया गया। ईओ कमलजिद्र सिंह, हेड क्लर्क लखविदर सिंह लक्खी व अकाउंटेंट ने बजट को बैठक में पेश किया। विचार-विमर्श के बाद नगर कौंसिल के समूह पार्षदों ने सर्वसम्मति से इस बजट पर अपनी मुहर लगाई। नगर कौंसिल के प्रधान जसविदर सिंह जस्सा की अगुआई में हुए बैठक में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मेंबर जोगिदर सिंह गिलजियां ने विशेष तौर पर शिरकत की। इस बजट की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि शहर के विकास की बुनियाद बजट पर ही निर्धारित होती है। उन्होंने नगर कौंसिल की नई टीम को मुबारकबाद देते हुए कहा कि वह लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरकर शहर के समूचे विकास को बिना किसी भेदभाव से करवाएं। इस साल 72 लाख से किया जाएगा विकास

prime article banner

प्रधान जसविदर सिंह जस्सा ने बताया कि पिछले साल के बजट से नगर कौंसिल के अमले पर एक करोड़ 43 लाख रुपये, अचानक खर्च पर 11 लाख 70 हजार रुपये व शहर के विकास पर एक करोड़ 44 लाख रुपये खर्च किए गए हैं। इसके अलावा 2021-2022 में शहर के विकास कार्यों पर 72 लाख रुपये खर्च करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके तहत विकास कार्यों को करवाने के लिए पास किए गए प्रस्तावों को परवानगी के लिए पेश किया गया है। प्रधान जसविदर सिंह जस्सा ने कहा कि विधायक संगत सिंह गिलजियां की अगुआई में शहर में जो भी विकास विकास कार्य अधूरे पड़े हैं, उनको बिना किसी भेदभाव से पहल के आधार पर करवाया जाएगा। 15 करोड़ रुपये से ट्रीटमेंट प्लांट का काम होगा जल्द शुरू

जसविंदर सिंह जस्सा ने कहा कि संगत सिंह गिलजियां के प्रयासों से शहर में लगभग 15 करोड़ रुपये की लागत से सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का काम शुरू किया गया है। इसका काम लगभग मुकम्मल होने वाला है। इसके अलावा शर्मा कालोनी में लगभग 30 लाख रुपये की लागत से वाटर सप्लाई के ट्यूबवेल के काम को शुरू करवाया गया है। उन्होंने शहरवासियों से अपील की कि शहर के समूचे विकास के लिए नगर कौंसिल को अपना पूरा सहयोग दें। ताकि गढ़दीवाला शहर की नुहार को बदला जा सके। इस अवसर पर पार्षद सिरोज मिन्हास, पार्षद सुदेश कुमार टोनी, पार्षद कमलजीत कौर, पार्षद हरविदर कुमार, पार्षद अनुराधा शर्मा, पार्षद, पार्षद चौधरी परमजीत कौर, वाइस प्रधान संदीप जैन, पार्षद सुनीता रानी, पार्षद वरिदर पाल बिल्ला, पार्षद रेशम सिंह, हेड क्लर्क लखविदर सिंह लक्खी, अकाउंटेंट कैप्टन, करनैल सिंह कलसी, राम कुमार एवं अजीत कुमार आदि भी हाजिर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.