जागरण संवाददाता, बटाला : नेहरू युवा केंद्र गुरदासपुर की और से संत बाबा हजारा ¨सह यूथ क्लब ढडियाला नत्त और क्रिश्चियन स्पो‌र्ट्स क्लब अलीवाल अराइया के सहयोग से गांव अलीवाल में ब्लाक स्तरीय यूथ पार्लियामेंट का अयोजन किया गया। इसमें स्वच्छ भारत और 21 जून को मनाए जा रहे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस संबंधी युवाओं को जागरूक किया गया। इस मौके पर बोलते हुए आरटीएस कमिश्नर पंकज महाजन ने कहा कि पंजाब का युवा नशों के जाल में फंसता जा रहा है। योग एक ऐसा माध्यम है जिसे दिनचर्या में अपना कर न केवल व्यक्ति स्वस्थ रहता है बल्कि नशों से भी दूर रहता है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार को चाहिए कि युवाओं को अधिक से अधिक खेलो से जोड़े ताकि पंजाब के युवाओं को नशे के जाल में फंसने से बचाया जा सके।

नेहरू युवा केंद्र गुरदासपुर के यूथ कोआर्डिनेटर बीएस गिल ने कहा कि वो लोग गांव गांव जा कर 21 जून को गांव कोट मजलस में मनाए जाने वाले विश्व योग दिवस के बारे में लोगों को जागरूक कर रहे हैं। गिल ने कहा कि लोगों से अपील की जा रही है कि वो योग को अपना कर बिमारियों से बचें और निरोग रहें। अंत में मुख्य मेहमान आरटीएस कमिश्नर पंकज महाजन को नेहरू युवा केंद्र के प्रबंधकों की और से सम्मानित किया गया।

इस मौके प्रधान कमलजीत ¨सह, प्रधान गुलजार मसीह, सरपंच लख¨वदर ¨सह, डा. बिक्रमजीत ¨सह, मनप्रीत ¨सह, दिलप्रीत ¨सह, पारस जुल्का, निशा सिद्धु, संजय ब्बर, अभीजीत, ब्लाक इंचार्ज पारस महाजन, योगा कोच शक्ति हांडा, गुरदयाल ¨सह, ज¨तदर ¨सह, याद¨वदर ¨सह, सुख¨जदर ¨सह आदि उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!