गुरदासपुर/चंडीगढ़, जेएनएन। करतारपुर कॉरिडोर का कार्य तेजी से चल रहा है। करीब 800 मजदूर और इंजीनियर कॉरिडोर को जल्‍द पूरा करने के लिए जुटे हुए हैं। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से  कॉरिडोर का निर्माण 70 फीसद पूरा कर लिया गया है। लैंड पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया तीन शिफ्टों में काम कर रही है। इस समय मजदूर और इंजीनियर पार्किंग, चेक पोस्ट, गैलरी, वेटिंग रूम व सेनिटेशन के काम में जुटे हुए हैं।

भारत-पाकिस्तान की टेक्निकल टीम की शुक्रवार को बैठक के बाद लैंड पोर्ट अथॉरिटी टर्मिनल के निर्माण में तेजी से जुट गई। शनिवार को टर्मिनल का निर्माण जारी था। अभी टर्मिनल की गैलरी, कार पार्किंग, इलेक्ट्रिकल ब्लॉक व सुरक्षा ब्लॉक का काम चल रहा है। लैंड पोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी सुखदेव सिंह ने बताया कि टर्मिनल का निर्माण दिन-रात किया जा रहा है। रात में एलईडी लाइटों में काम चल रहा है। उन्होंने दावा किया कि अक्टूबर तक टर्मिनल का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:  भारत के एतराज के बाद रास्ते पर आया पाक, अमरिंदर ने इमरान खान को पत्र लिखकर दी नसीहत

 

दूसरी ओर चंडीगढ़ में पंजाब के लोक निर्माण विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी हुसन लाल ने इस आशंका को गलत बताया कि डेरा बाबा नानक से बॉर्डर तक चलने वाले काम में तेजी नहीं है। उन्होंने बताया कि हमारा काम केवल सड़क को चौड़ा करना और आईसीपी बनाना है और उस पर पूरी रफ्तार से काम चल रहा है। चूंकि अब कंपनियां पूरा काम साइट पर नहीं करतीं बल्कि बना हुआ मेटिरियल ही फिट करती हैं, इसलिए काम धीमा चल रहा मालूम पड़ता है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sunil Kumar Jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!