संवाद सहयोगी, दीनानगर : गांव घरौटियां में जमीन विवाद से तंग एक किसान ने शनिवार को सुबह करीब 11.30 बजे अपने 10 मरले के विवादित प्लाट में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक मृतक सुरजीत ¨सह (65) निवासी घरोटियां को विगत 3 अप्रैल को एक कोर्ट का नोटिस मिला था। इसको लेकर वह काफी डिप्रेशन में थे। मृतक की बेटी र¨मदर कौर ने बताया कि उनके पिता ने 10 अप्रैल 1992 को उनके घर के पास ही 10 मरले का प्लाट उक्त गांव के ही निवासी बलदेव ¨सह से खरीदा था। बलदेव ¨सह ने यह प्लांट ते¨जदर ¨सह से खरीदा था। अब कुछ दिनों से आरोपी ते¨जदर ¨सह व उनके बेटों की ओर से उक्त 10 मरले के प्लाट संबंधी उन्हें नोटिस भेज दिया गया। र¨मदर कौर ने बताया कि उन्होंने 10 मरले प्लाट की पूरी कीमत बलदेव ¨सह को अदा की थी, हालांकि उनके पास उक्त जमीन से संबंधित सारे सबूत भी मौजूद है। फिर भी उन्हें तंग परेशान किया जा रहा था, जिसको लेकर आज सुबह उनके पिता सुरजीत ¨सह बेहद परेशान थे। शनिवार सुबह जब वह अपने खेतों से वापस लौटे तो उनके उसे 10 मरले के प्लाट में चले गए। जब उनकी दूसरी बहन र¨मदर कौर उक्त प्लाट में गई तो उन्होंने देखा कि उनके पिता सुरजीत ¨सह का शव गार्डर के साथ लगाए फंदे से झूल रहा था। इस संबंधी सारी सूचना पुलिस को दे दी। मृतक सुरजीत ¨सह की जेब से सुसाइड नोट बरामद हुआ है। इसमें आरोपित ते¨जदर ¨सह सहित बच्चों पर धमकी देने व प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों से बात करके मामले को दर्ज कर लिया है। डीएसपी पर¨मदर ¨सह कंट्रोल रूम व दीनानगर थाना प्रभारी कुल¨वदर ¨सह ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है, पूरी जानकारी के बाद ही वह अपना आगामी पक्ष दे पाएंगे। परिजनों ने की आरोपितों के खिलाफ फांसी की मांग

मृतक की पत्नी अमरजीत कौर बेटी र¨मदर कौर, लख¨वदर कौर व अन्य परिजनों ने आरोपी ते¨जदर ¨सह व उनके सभी बेटों के खिलाफ फांसी की सजा देने मांग की है। उन्होंने कहा कि वह पिछले लंबे समय से उनके पिता सुरजीत ¨सह को धमका उक्त 10 मरले के प्लाट को हड़पना चाहते थे, जिसको लेकर उनके पिता सुजीत ¨सह बेहद परेशान रहते थे और आज उन्होंने उन से तंग आकर अपनी आत्महत्या की है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!