संवाद सहयोगी, कलानौर : सब डिवीजन कलानौर के एसडीएम विजय कुमार की ओर से ब्लाक कलानौर में पड़ते गांव अलावलपुर के दो किसानों पर कर्ज माफी के केसों में गलत जानकारी देकर धोखा करने का मामले की जांच कर कानूनी कार्यवाई करने के लिए थाना कलानौर पुलिस को सिफारिश की है।

एसडीएम विजय कुमार सियाल ने बताया कि गांव अलावलपुर के किसान बलवंत ¨सह और जगदीश ¨सह के कर्ज माफी के केस आए थे। इसमें बलवंत ¨सह 54581 और जगदीश ¨सह 104726 की राशि बनती है। इसकी वैरीफिकेशन के दौरान पंचायत सेक्रेट्री लक्खा ¨सह, सहकारी सभा कलानौर के सहायक रजिस्ट्रार संजीव कुंद्रा की ओर से दोनों किसानों की जमीन जो ढाई एकड़ से अधिक पाई गई। जो कि उनकी ओर से दिए स्व-घोषणा पत्र में जमीन ढाई एकड़ से कम बताई गई है और इन्होंने सेक्रेटरी के साथ मिलकर धोखा किया है। जगदीश ¨सह ने बयान दिया है कि स्व-घोषणा में उसके हस्ताक्षर नहीं है और उसकी जमीन छह एकड़ से अधिक है।

एसडीएम ने बताया कि इन दोनों किसानों की पेमेंट पर रोक लगाने के लिए मौके पर ही सहायक रजिस्ट्रार को हिदायत कर दी गई है। एसडीएम ने कहा कि धोखा करने वाले किसानों की बारीकी से जांच करने के लिए उन्होंने पुलिस थाना कलानौर को लिखित रूप में अवगत करवाया है। एसडीएम ने कहा कि वह कर्ज माफी के अन्य केसों की भी बारीकी से जांच करेंगे।

Posted By: Jagran