संवाद सहयोगी, बटाला : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन आवश्यक तैयारियां कर रहा है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी मोहम्मद इशफाक के निर्देशन में पुलिस विभाग और सुरक्षा बलों के सहयोग से विभिन्न निगरानी टीमों द्वारा जिले में विशेष नाकाबंदी की गई है। जिले में सुरक्षा के महत्वपूर्ण स्थानों पर विशेष सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और उन्हें जिला नियंत्रण कक्ष से जोड़ा गया है। वहां से हर गतिविधि पर हर समय नजर रखी जा रही है।

यह जानकारी देते हुए रविवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मोहम्मद इशफाक ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से जिला गुरदासपुर में 17 महत्वपूर्ण स्थानों पर ये सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि इन 17 कैमरों में से 10 कैमरे एसएसपी गुरदासपुर के अनुरोध पर तारागढ़ मोड़, मारारा, मकोरा, पुल बहमनी, अड्डा बेहरामपुर, हाइडल ब्रिज गहलारी, शाहपुर चौक (डोरंगला), आदिया, अड्डा दोस्तपुर, पुल लोपा पकीवां में स्थापित किया गया है।

इसी तरह एसएसपी बटाला के अनुरोध पर नाका काहलांवाली चौक, नाका टी-प्वाइंट कारिडोर चौक, नाका अगवां, नाका थेथरके, नाका धर्मकोट पोर्ट, नाका घोनेवाल और नाका बोदे दी खुहीं में सात सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि इन सभी सीसीटीवी कैमरों को बिजली और इंटरनेट कनेक्शन के साथ जिला नियंत्रण कक्ष से जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि नाका धर्मकोट बंदरगाह, नाका घोनवाल और पुल बहमनी के 17 स्थलों में बिजली कनेक्शन नहीं था, इसलिए इन सीसीटीवी कैमरों को सौर मंडल से जोड़कर संचालित किया गया है। इनका लिक भी नियंत्रण कक्ष से जोड़ा गया है। कंट्रोल रूम में कर्मचारियों की 24 घंटे ड्यूटी

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिला मुख्यालय पर बने कंट्रोल रूम में कर्मचारियों की 24 घंटे ड्यूटी लगाई गई है और वे हर समय निगरानी कर रहे हैं। इसके अलावा जिले में विभिन्न स्थानों पर पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त जांच चौकियां बनाई गई हैं, जो हर व्यक्ति पर कड़ी नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार जिले में मानक चुनाव आचार संहिता लागू की जा रही है। हर राजनीतिक दल की गतिविधियों पर पैनी नजर रखी जा रही है। जिले में चुनाव पूरी तरह शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण माहौल में होंगे।

Edited By: Jagran