संवाद सहयोगी, काहनूवान : दो गुटों में हुए झगड़े के बाद पुलिस पर राजनीतिक दबाव के तहत कोई कार्रवाई नहीं करने के विरोध में मसीह भाईचारे ने क्रिश्चियन नेशनल फ्रंट के राष्ट्रीय प्रधान लॉरेंस चौधरी की अध्यक्षता में सोमवार को पुलिस थाना भैणी मियां खां का घेराव किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने थाने के समक्ष गुरदासपुर सड़क का यातायात ठप कर दिया। उन्होंने पुलिस व झगड़े में शामिल दो गुटों में मसीह परिवारों को इंसाफ ना देने का आरोप लगाया।

चौधरी व चौहान ने बताया कि गांव कठाणा में कुछ लोगों ने विक्टर जौहन पर तेजधार हथियारों से हमला कर विक्टर जौहन व उनके दादा, दादी को गंभीर रूप में घायल कर दिया था। सभी घायल विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। पुलिस की ओर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने के खिलाफ थाना भैणी मियां खां के समक्ष धरना रोष प्रदर्शन किया गया।

प्रदर्शनकारियों ने रोष जताते हुए कहा कि पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाए राजनीतिक दबाव में पीड़ितों को इंसाफ देने की बजाए उल्टा उन पर दबाव डाला जा रहा है। असलीयत यह है कि आरोपियों ने पीड़ित विक्टर जौहन के घर जाकर हमला किया है। उन्होंने कहा कि आरोपियों ने खुद को बचाने के लिए खुद अपने चोटें लगाकर झूठा पर्चा दर्ज करवाया है। लॉरेंस चौधरी और आरिफ मसीह चौहान ने कहा कि दूसरा गुट सत्ताधारी पार्टी से संबंधित है, इसलिए पुलिस पीड़ित व्यक्तियों पर दबाने में लगी है।

उन्होंने जिला पुलिस अधिकारियों से मांग की है कि आरोपियों की ओर से दर्ज झूठा पर्चा रद कर विक्टर जौहन की ओर से दिए बयानों के मुताबिक 326 के तहत मामला दर्ज करके आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। अगर ऐसा नहीं होता तो संघर्ष तेज किया जाएगा। इस मौके पर विक्की गाधरीयां, विनय गिल, मंगत मसीह जागोवाल, मास्टर याकूब मसीह, अशोक मसीह, राजन मसीह, जौरज मसीह, नंबरदार वारिस मसीह, सोनू जौहल नंगल, जग्गा रजूवाल, सवरन मसीह, विलशन मसीह, इमानुअल मसीह आदि शामिल थे। दोनों गुटों में हुआ था झगड़ा, जांच के बाद होगी कार्रवाई

गत दिन गांव कठाणां में दो गुटों के बीच झगड़ा हो गया था। दोनों गुटों के घायल विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। दोनों गुटों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं और जांच के बाद बनती धाराओं के तहत मामले दर्ज कर लिए गए है। किसी भी गुट के साथ बेइंसाफी नहीं की गई है। इस मामले में किसी भी किस्म की कोई सियासी दखल नहीं हो रहा। घायलों की मेडिकल के रिपोर्ट आने के बाद पर्चे में धाराओं की बढ़ोतरी कर दी जाएगी।

-हरकीरत सिंह, थाना प्रभारी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!