जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : पाकिस्तान में बैठे तस्करों के साथ कनेक्शन के चलते पुलिस ने दो युवकों को गुप्त सूचना के आधार पर नाकेबंदी के दौरान गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास में से एक पिस्टल भी बरामद किया गया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को सोमवार को अदालत में पेश किया। अदालत ने उनको तीन दिसंबर तक का पुलिस रिमांड दिया है। पकड़े गए एक आरोपित के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज है और वह जमानत पर बाहर आया हुआ था।

थाना भैणी मियां खां के प्रभारी सुरिदर कुमार का कहना है कि पुलिस ने धुस्सी बांध सलाहपुर बेट से दो युवकों को एक पिस्टल व मोटरसाइकिल के साथ काबू किया है। उन्होंने बताया कि स्पेशल आपरेशन व गश्त के संबंध में नाका धनोआ पत्तन को जा रहे थे। पुलिस को इस मामले की भनक थी। थाना धारीवाल के एसएचओ अमनदीप सिंह इस आपरेशन में साथ थे। टी प्वाइंट गांव सलाहपुर धुस्सी बांध पर शरारती तत्वों व संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ने के लिए वाहनों की चेकिग करनी शुरू कर दी। गुप्त सूचना मिली राज सिंह उर्फ शिदू वासी गांव मियानी थाना टांडा जिला होशियारपुर हत्या के केस के संबंध में केंद्रीय जेल होशियारपुर में बंद था। वह कुछ दिन से जमानत पर बाहर आया हुआ है। उसके पड़ोसी देश पाकिस्तान के तस्करों के साथ भी संबध हैं। इस समय राज सिंह अपने साथी जसमीत सिंह उर्फ जग्गा को साथ लेकर मोटरसाइकिल पर क्षेत्र में किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में गुरदासपुर साइड से आ रहे हैं। इस पर पुलिस टीम ने सख्ती से नाकाबंदी करके वाहनों की गहनता से जांच करनी शुरू कर दी। इस दौरान टी प्वाइंट धुस्सी बांध सलाहपुर बेट में बाइक पर आ रहे दो युवकों को रोककर तलाशी ली तो इनसे एक पिस्टल बरामद हुआ। आरोपित राज सिंह व जसमीत सिंह को हिरासत में लेकर पुलिस पार्टी द्वारा सख्ती से पूछताछ की जा रही है। इनसे बड़े खुलासे होने की उम्मीद है। पाकिस्तानी तस्करों से संबंध खंगालेगी पुलिस

जांच अधिकारी सुरेंद्र कुमार के मुताबिक पकड़े गए दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करने के बाद इनका रिमांड ले लिया गया है। अब पाकिस्तान में बैठे तस्करों के साथ इन लोगों के क्या संबंध है? इसके बारे में पूछताछ की जाएगी।

Edited By: Jagran