Move to Jagran APP

रावी के मकौड़ा व कीड़ी मंगियाल पर बनने वाले पुलों को लेकर गडकरी से मिले सनी

गुरदासपुर के भाजपा सांसद सनी देयोल बतौर सांसद शपथ लेने के साथ ही एक्सन में आते दिखाई दे रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jun 2019 08:01 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2019 08:01 PM (IST)
रावी के मकौड़ा व कीड़ी मंगियाल पर बनने वाले पुलों को लेकर गडकरी से मिले सनी
रावी के मकौड़ा व कीड़ी मंगियाल पर बनने वाले पुलों को लेकर गडकरी से मिले सनी

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : गुरदासपुर के भाजपा सांसद सनी देयोल बतौर सांसद शपथ लेने के साथ ही एक्सन में आते दिखाई दे रहे हैं। वीरवार को सनी देयोल ने केंद्रीय पर्यावहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर गुरदासपुर के मकौड़ा पत्तन पर पुल और कीड़ी मंगियाल में रावी दरिया पर पुलों के निर्माण करवाने की मांग रखी। इस पर मंत्री गडकरी द्वारा सहमति जताते हुए आश्वासन दिलाया गया है कि जल्द ही उक्त दोनों पुलों का निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाएगा।

loksabha election banner

भाजपा के जिला प्रधान बाल कृष्ण मित्तल ने बताया कि सांसद सनी देयोल के हाल ही में गुरदासपुर दौरे के दौरान उक्त दोनों पुलों के कारण लोगों को हो रही समस्याओं से अवगत करवाया गया। जिस पर तुरंत एक्शन करते हुए सनी देयोल ने संबंधित मंत्री से बात करके पुलों को बनाने की मंजूरी ले ली हैं। जो प्रमाणित करता हैं कि सनी देयोल हलके के विकास को लेकर इस कदर गंभीर हैं। उन्होंने बताया कि सनी देयोल द्वारा जिले की बड़ी समस्याओं संबंधी पार्टी नेताओं से विचार विमर्श करके उनकी जानकारी हासिल कर ली गई हैं।जिसके तहत धीरे धीरे सभी समस्याओं को हल करवाया जाएगा। सनी देयोल ने यहीं पर लोगों को विश्वास दिलाया था कि वह जल्द ही उन्हें बताई गई समस्याओं के समाधान के लिए काम शुरू कर रहे हैं।

मकौड़ा पुल से आठ गावों के पाच हजार लोगों को होगा फायदा

सासद सनी देयोल की ओर से परिवहन मंत्री नितिन गटकडी के समक्ष उठाई गई माग पूरी होने से रावी दरिया के पार बसे आठ गावों भरियाल, तूर, ममी चकरंगा, कूकर, झूमर, लसियान, कजले, चेबे के करीब पाच हजार लोगों को फायदा मिलेगा। इस जगह जिला प्रशासन द्वारा हर साल पैंटून पुल बनाया जाता है, जो बारिश के दिनों में उठा लिया जाता है। जिसके बाद सीमा से मात्र डेढ दो किलोमीटर दूरी पर स्थित इन गावों का भारत से सीधा संपर्क टूट जाता है। लोगों के इस पार आने के लिए केवल किश्ती ही एकमात्र सहारा बचती है, लेकिन बारिश के दिनों में पानी का बहाव बहुत तेज होने पर इसे भी बंद कर दिया जाता है। गत मंगलवार को इस पुल से गुजरते हुए सेना की गाडी पुल टूटने से दरिया में बहते बहत बची थी और गाडी में सवार आठ सैनिकों ने कूदकर जान बचाई थी। 25 से 30 किलोमीटर कम होगा सफर

इसी तरह कीड़ी मंगियाल में रावी दरिया पर पुल बनने से दरिया पार बसे दो दर्जन के करीब लोगों का नरोट जैमल सिंह और बमियाल आने के लिए 25 से 30 किलोमीटर का सफर कम हो जाएगा। जबकि इस समय लोगों को या तो किश्ती से दरिया पार करना पड़ता है या फिर अधिक सफर तय करके आना पडता है। जिसके चलते यह पुल काफी अहम है। खन्ना के रास्ते पर चले सनी

माना जा रहा है कि स्वर्गीय भाजपा सासद विनोद खन्ना के नक्शे कदम पर ही सनी देयोल ने काम शुरू कर दिया है। क्योंकि विनोद खन्ना ने भी गुरदासपुर लोकसभा चुनाव जीतने के बाद सबसे पहले गुरदासपुर होशियारपुर को जोडने के लिए मुकेरिया पत्तन पर दरिया ब्यास पर पुल का निर्माण करके लोगों की बडी समस्या को दूर किया। इसके बाद कई जगहों पर पुल बनवाकर पुलों के राजा के नाम से मशहूर हुए। अब सनी देयोल ने भी हलके में विकास कायरें की कडी दो पुलों के निर्माण से ही शुरु की है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.