जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : शिक्षा विभाग की ओर से सैशन 2018-19 के दौरान स्टेट मैरिट में स्थान हासिल करने वाले जिले के विद्यार्थियों को सम्मानित करने के लिए पंचायत भवन गुरदासपुर में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसकी अध्यक्षता उप जिला शिक्षा अधिकारी राकेश गुप्ता ने की। जबकि डीसी गुरदासपुर विपुल उज्जवल मुख्य मेहमान के रूप में शामिल हुए और जिले के स्टेट मैरिट में रहने वाले 36 विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

डीसी विपुल उज्जवल ने कहा कि स्टेट मैरिट में रहने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित करने का मुख्य उद्देश्य यह है कि अन्य विद्यार्थी भी उनसे प्रेरणा लेकर पूरी मेहनत व लगन के साथ पढ़ाई करें और स्टेट मैरिट में स्थाना हसिल करें। उन्होंने कहा कि शिक्षा एक ऐसा गहना है, जिसे हमसे कोई छीन नहीं सकता है। इस लिए हमें अपने बच्चों को अधिक से अधिक पढ़ाई करवानी चाहिए, ताकि वह आगे चलकर खुद अपने पैरों पर खड़े हो सकें। उन्होंने स्टेट मैरिट में रहने वाले सभी विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों को बधाई दी और बच्चों को आगे भी इसी तरह मेहनत के साथ अपनी मंजिल हासिल करने के लिए प्रेरित किया।

उप जिला शिक्षा अधिकारी राकेश गुप्ता ने बताया कि विभाग की ओर से हर साल स्टेट मैरिट में स्थान हासिल करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाता है, ताकि विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया जा सके।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!