Move to Jagran APP

काल बनकर बेखौफ घूम रहे आवारा पशु

शहर में लगातार बेसहारा पशुओं की संख्या में हो रही बढ़ोतरी के कारण दुर्घटनाएं दिन प्रतिदिन बढ़ रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Oct 2019 03:34 PM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 03:34 PM (IST)
काल बनकर बेखौफ घूम रहे आवारा पशु
काल बनकर बेखौफ घूम रहे आवारा पशु

संवाद सहयोगी, दीनानगर : शहर में लगातार बेसहारा पशुओं की संख्या में हो रही बढ़ोतरी के कारण दुर्घटनाएं दिन प्रतिदिन बढ़ रही हैं। नगर कौंसिल इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है। वीरवार को सुबह बस स्टैंड के सामने आवारा पशुओं की लड़ाई के बाद स्कूल वैन चालक ने बड़ी मुश्किल से वैन को क्षतिग्रस्त होने से बचाया गया। व्यक्ति और महिला को भागकर जान बचानी पड़ी।

loksabha election banner

बस स्टैंड के बाहर राज्य हाईवे पर करीब साढ़े सात बजे एक निजी स्कूल की वैन बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। इस दौरान अचानक चार-पांच बेसहारा पशु आपस में लड़ने लगे। इस कारण वैन चालक ने बड़ी मुश्किल से वैन को एक साइड में लेकर आवारा पशुओं से वैन को क्षतिग्रस्त होने से बचाया। इसी रास्ते से कुछ लोग पठानकोट जाने के लिए बस स्टैंड में बस पकड़ने के लिए जा रहे थे। उन्होंने भी सामने किसी दुकान में जाकर अपना बचाव किया। पिछले कुछ महीनों से दीनानगर में बेसहारा पशुओं की संख्या लगातार बढ़ रही है, जो चिता का विषय है। पंजाब सरकार, जिला प्रशासन, नगर कौंसिल के आला अधिकारी इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहे।

शिवसेना बाल ठाकरे के जिला उपप्रधान सोनू सराफ ने बताया कि पंजाब सरकार ने काउ टैक्स भी लगाया है, लेकिन टैक्स लगने के बाद भी बेसहारा पशुओं की समस्या का हल नहीं हुआ है। दीनानगर शहर तथा राज्य हाईवे सहित नेशनल हाइवे जम्मू-अमृतसर पर बेसहारा पशुओं की संख्या दिन प्रतिदिन लगातार बढ़ रही है। इस कारण आए दिन दुर्घटना हो रही है। पंजाब सरकार, जिला प्रशासन और नगर कौंसिल की ओर से इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। उन्होंने पंजाब सरकार, जिला प्रशासन और नगर कौंसिल प्रशासन से मांग की कि बेसहारा पशुओं की समस्या का हल तुरंत किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.