Move to Jagran APP

कॉरिडोर रास्ता बना सकता हैं बेरोजगार

श्री गुरु नानक देव जी के पवित्र स्थान श्री करतारपुर साहिब (पाकिस्तान) के दर्शन दीदार करने के लिए अभी तक दो देशों की सीमा की वजह से दूरबीन के सहारे ही संगत दर्शन कर रही है। अब सतगुरु की अपार कृपा से भारत व पाकिस्तान की सरकारों की आपसी सहमति से श्री करतारपुर साहिब के खुले दर्शनों के लिए कॉरिडोर बनाने के लिए नींव पत्थर भी रखे जा चुके हैं।ं दूसरी तरफ श्री करतारपुर साहिब का रास्ता जल्द खुलने की वजह से बटाला-डेरा बाबा नानक रोड के किनारे बसे गांव व बाजार मेन रोड चौड़ा होने की वजह से उजड़ सकते है। जिसकी वजह से गांववासी व दुकानदार काफी परेशान है। इस संबंधी दुकानदार प्रवेश शर्मा, डॉ. राजेश कुमार, डॉ. गुरभेज ¨सह, गुलजार ¨सह, मास्टर फकीर चंद, अत¨वदर ¨सह, बलवंत ¨सह, सतबीर ¨सह, ज¨तदर ¨सह आदि ने बताया कि बटाला से डेरा बाबा नानक रोड को चौड़ा करने के लिए करीब 25 साल से सरकार की तरफ से लोगों को कहा जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Dec 2018 08:35 PM (IST)Updated: Sun, 09 Dec 2018 08:35 PM (IST)
कॉरिडोर रास्ता बना सकता हैं बेरोजगार
कॉरिडोर रास्ता बना सकता हैं बेरोजगार

संवाद सहयोगी, किला लाल ¨सह : श्री गुरु नानक देव जी के पवित्र स्थान श्री करतारपुर साहिब (पाकिस्तान) के दर्शन दीदार करने के लिए अभी तक दो देशों की सीमा की वजह से दूरबीन के सहारे ही संगत दर्शन कर रही है। अब सतगुरु की अपार कृपा से भारत व पाकिस्तान की सरकारों की आपसी सहमति से श्री करतारपुर साहिब के खुले दर्शनों के लिए कॉरिडोर बनाने के लिए नींव पत्थर भी रखे जा चुके हैं।ं दूसरी तरफ श्री करतारपुर साहिब का रास्ता जल्द खुलने की वजह से बटाला-डेरा बाबा नानक रोड के किनारे बसे गांव व बाजार मेन रोड चौड़ा होने की वजह से उजड़ सकते है। जिसकी वजह से गांववासी व दुकानदार काफी परेशान है। इस संबंधी दुकानदार प्रवेश शर्मा, डॉ. राजेश कुमार, डॉ. गुरभेज ¨सह, गुलजार ¨सह, मास्टर फकीर चंद, अत¨वदर ¨सह, बलवंत ¨सह, सतबीर ¨सह, ज¨तदर ¨सह आदि ने बताया कि बटाला से डेरा बाबा नानक रोड को चौड़ा करने के लिए करीब 25 साल से सरकार की तरफ से लोगों को कहा जा रहा है। जिसकी वजह से रोड के किनारे बसे लोगों व दुकानदारों के सिर पर डर की तलवार पिछले काफी लंबे समय से लटक रही है। उन्होंने बताया कि सरकार व संबंधित विभाग की तरफ से अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया गया कि यह सड़क कब व कितनी चौड़ी की जाएगी। जिसकी वजह से दुकानदार अपना व्यापार बढ़ाने से हिचकिचा रहे हैं। क्योंकि वो यह नहीं जानते कि उनकी दुकान सड़क के बीच आ रही है या नहीं। उन्होंने कहा कि पहले बिजली विभाग की तरफ से सड़क से 100 फुट दूर तक बिजली का नया कनेक्शन देना बंद कर दिया था। मगर अब कुछ समय से कनेक्शन देना शुरू कर दिया है। सड़क बड़ी करने की स्थिति स्पष्ट करने की मांग

prime article banner

करीब 20 साल पहले विभाग ने लोगों को नोटिस भेजे थे। मगर बाद में विभाग की तरफ से कुछ नहीं कहा गया। जबकि करीब दो साल पहले सड़क की चौड़ाई बढ़ाने के बारे में सुना गया। जिसकी वजह से बहुत सारे दुकानदार विभाग के मुख्य दफ्तर गुरदासपुर जाकर अधिकारियों से मिलकर जानकारी हासिल करनी चाही तो अधिकारी भी यह स्पष्ट रूप में नहीं बता पाए कि सड़क कब व कितनी चौड़ी होगी। लोगों ंने संबंधित विभाग से मांग की है कि उनकी मुश्किल को समझते हुए जल्द से जल्द बताया जाए कि यह रोड कितना चौड़ा होना है।

कब होगा चौड़ीकरण, पता नहीं

इस संबंधी पीडब्लयूडी के एक्सईएन हरजोत ¨सह ने बताया कि सड़क के बारे अभी कितना समय लगेगा वो स्पष्ट नहीं बता सकते। इस रोड का प्रपोजल तैयार कर सरकार की तरफ से भेजा जा चुका है, जब भी वो पास होगा यह रोड फोरलाइन तैयार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.