संवाद सहयोगी, बटाला : डेरा रोड पुल के नीचे के दुकानदारों की संघर्ष समिति के सदस्यों ने छठे दिन भी दो घंटे तक रेलवे लाइन पर बैठकर धरना-प्रदर्शन किया। सुबह दस बजे से लेकर 12 बजे तक दुकानदारों ने रेलवे विभाग के खिलाफ नारेबाजी की।

कांग्रेस कमेटी के शहरी प्रधान स्वर्ण मुढ और दुकानदार संघर्ष कमेटी के चेयरमैन मदन लाल ने रेलवे अधिकारियों द्वारा क्रासिग को बंद करने की कड़ी निदा की। उन्होंने कहा कि रेलवे विभाग दुकानदारों को भूखमरी की ओर धकेल रहा है, लेकिन तब रेलवे विभाग के अधिकारियों ने सुरक्षा की आड़ में फिर से सड़क को बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि रेलवे विभाग के इस भद्दे आदेश से दुकानदार आर्थिक रूप से बर्बाद हो जाएंगे। जब तक इस रास्ते को खोला नहीं जाएगा, रोजाना दो घंटे तक रेलवे लाइनों पर धरना आयोजित किया जाएगा। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के हलका इंचार्ज शैरी कलसी पहुंचे।

उन्होंने दुकानों की समस्याओं को सुना व दुकानदारों को आश्वासन दिया कि वे उनकी मांगों को रेलवे विभाग के पास जरूर पहुंचाएंगे। दुकानदारों ने शैरी कलसी को मांगपत्र भी सौंपा। इस मौक पर लोक इंसाफ पार्टी के शहरी प्रधान विजय त्रेहन ने कहा कि वे दुकानदारों के इस संघर्ष में साथ हैं। इस अवसर पर योगेश सूद, रोशन त्रेहन, चरण सिंह चन्न, शाम लाल, डा. चोपड़ा आदि दुकानदार बड़ी संख्या में उपस्थित थे। मौके पर पहुंचे रेलवे उपभोक्ता सलाहकार समिति के सदस्य सुरेश गोयल ने कहा कि यह मामला पहले से ही रेलवे विभाग द्वारा विचाराधीन है। फिर से हम एक भूमिगत सड़क बनाने के लिए विभाग से अपील करते हैं। मांग पूरी नहीं करने पर भूख-हड़ताल पर बैठेंगे।

Edited By: Jagran