Move to Jagran APP

युवक को SHO ने किया टॉर्चर, कहा- टांगे काटकर ब्यास नदी में फेंक पाकिस्तान भेज दूंगा

SHO पर आरोप है कि उसने अहमदिया जमात के युवक को थाने में टॉर्चर किया। कहा कि उसकी जमात के लोगों की टांगें काटकर वह ब्यास में फेंक पाकिस्तान भेज देगा।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 10:44 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 10:44 AM (IST)
युवक को SHO ने किया टॉर्चर, कहा- टांगे काटकर ब्यास नदी में फेंक पाकिस्तान भेज दूंगा
युवक को SHO ने किया टॉर्चर, कहा- टांगे काटकर ब्यास नदी में फेंक पाकिस्तान भेज दूंगा

जेएनएन, बटाला [गुरदासपुर]। कादियां थाना के SHO परमिंदर सिंह पर अहमदिया जमात के फरीद नाम के युवक को थाने में टॉर्चर करने के आरोप लगे हैं। SHO ने युवक को धमकी दी कि उसकी जमात के लोगों की टांगें काटकर उन्हें ब्यास नदी में फेंक पाकिस्तान भेज दूंगा।

loksabha election banner

मामला सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के संज्ञान मेें पहुंचा तो उन्होंने अहमदिया जमात के कादियां स्थित मुख्यालय में फोन कर इस घटना पर दुख जताया। इसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। एसएसपी बटाला ने जांच के लिए कमेटी बना दी है। कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा तक भी मामला पहुंच गया है। कादियां के लकड़ी के कारीगर फरीद को पुलिस देर रात उसके घर से उठाकर थाने ले गई थी। 

पीड़ित फरीद ने बताया कि फोन में सिग्नल कम होने के कारण वह बात करने के लिए दरवाजे से बाहर खड़ा था। पुलिस की गाड़ी रुकी और गाली गलौज करते हुए पुलिस वाले थप्पड़ मारने लगे। आरोप है कि SHO समेत सभी पांच मुलाजिमों ने शराब पी रखी थी। उसे जबरदस्ती जीप में बिठाकर थाने ले गए और उसे टॉर्चर किया।

पुलिस वाले नशे का फर्जी केस दर्ज करने वाले थे। उससे जबरदस्ती एक फर्जी माफीनामे पर हस्ताक्षर भी करवाए गए। इसी बीच, परिवार और जमात के लोग थाने पहुंच गए। उधर, एसएसपी बटाला उपेंद्रजीत सिंह घुम्मण का कहना है कि मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है। डीएसपी हेडक्वार्टर माधवी शर्मा को जांच का जिम्मा सौंपा है। आरोप सही हुए तो SHO के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

आरोप बेबुनियाद, शक के आधार पर लाए थे थाने : एसएचओ

एसएचओ परमिंदर सिंह का कहना है कि आरोप बेबुनियाद हैं। युवक को सिर्फ पूछताछ के लिए थाने लेकर आए थे। वहां पर उसने बताया कि वह मूलरूप से हैदराबाद का रहने वाला है। यहां पर लकड़ी का कारीगर है। देर रात घर से बाहर खड़ा होने के कारण शक के आधार पर उसे थाने लगा गया था। उसकी जमात के लोग खुद कह रहे हैं कि उसे बिरादरी से बाहर निकाला हुआ है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.