Move to Jagran APP

मंत्री बैंस ने महाराजा शेर सिंह के महल की मरम्मत करवाने का भरोसा दिया

कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस की तरफ से मंगलवार को बटाला शहर की ऐतिहासिक विरासतों को देखने के बाद इनकी संभाल के लिए दिए भरोसे के लिए विधायक अमन शेर सिंह शैरी कलसी ने समूह हलका वासियों की तरफ से उनका धन्यवाद किया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 05:48 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 05:48 PM (IST)
मंत्री बैंस ने महाराजा शेर सिंह के महल की मरम्मत करवाने का भरोसा दिया
मंत्री बैंस ने महाराजा शेर सिंह के महल की मरम्मत करवाने का भरोसा दिया

संवाद सहयोगी, बटाला : कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस की तरफ से मंगलवार को बटाला शहर की ऐतिहासिक विरासतों को देखने के बाद इनकी संभाल के लिए दिए भरोसे के लिए विधायक अमन शेर सिंह शैरी कलसी ने समूह हलका वासियों की तरफ से उनका धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि मंत्री का बटाला दौरा जरूर यहां की विरासती स्मारकों की सुनहरी शान वापस लाएगा।

loksabha election banner

विधायक कलसी ने कहा कि उनके दिल की इच्छा है कि यहां की अमीर विरासतों की संभाल हो और पूरी दुनिया के लोग हमारे बटाला को देखने आए। पहले दिन से ही उनके यह यत्न जारी है और उन्हें मान है कि कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह उनकी विनती को मानकर बटाला शहर की विरासत को निजी तौर पर देख कर इनकी संभाल का भरोसा दिया है। बटाला शहर के बड़े तालाब को पानी के साथ भर कर इसकी शान को बहाल किया जाएगा। इसके साथ ही महाराजा शेर सिंह के महल की मरम्मत करवाने का भरोसा भी मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने दिया है।

शहरवासियों की मांग पर हजीरा पार्क के घाटों को भी दूर किया जाएगा। इस संबंधी डीसी को केंद्र सरकार के पुरातत्व विभाग के अधिकारियों के साथ संपर्क करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि शहर के विरासती दरवाजों की तरफ भी विशेष तौर पर तवज्जो दी जाएगी और कमिश्नर नगर निगम को हिदायत दी है कि विरासती दरवाजों के ऊपर कोई भी होर्डिग नाल लगाए जाएं। इसके अलावा श्री काली द्वारा मंदिर और गुरुद्वारा श्री कंध साहिब व देहरा साहिब को जाते रास्ते को हेरिटेज स्ट्रीट की तरफ से विकसित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.