Move to Jagran APP

पंजाब में भारत-पाक बार्डर पर सर्च अभियान तेज, हथियार मिले लेकिन मंगवाने वाले हाथ न आए

पंजाब में पाकिस्‍तान की ओर से ड्रोन के माध्‍यम से भेजे गए हथियार पकड़े जाने के बाद बार्डर एरिया में सर्च ऑपरेशन जारी है। भारत-पाकिस्‍तान बार्डर पर बीएसएफ और पंजाब पुलिस के सर्च ऑपरेशन के दौरान हथियार तो मिले हैं लेकिन मंगवाने वाले हाथ नहीं आए हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 27 Dec 2020 09:41 AM (IST)Updated: Sun, 27 Dec 2020 09:41 AM (IST)
पंजाब में भारत-पाक बार्डर पर सर्च अभियान तेज, हथियार मिले लेकिन मंगवाने वाले हाथ न आए
पंजाब के बार्डर क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाते पुलिस व बीएसएफ के जवान। (फाइल फोटो)

गुरदासपुर/पठानकोट, जेएनएन। पंजाब के भारत-पाकिस्तान सीमा क्षेत्र में ड्रोन देखे जाने के बाद बरामद हुए हैंड ग्रेनेड, एके 47 और कारतूस मामले में पुलिस की जांच जारी है। इसके साथ ही पूरे बार्डर एरिया और आसपास के इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इस दौरार हथियार तो मिले, लेकिन इन्‍हें मंगवाने वाले अब तक हाथ नहीं आए हैं। पुलिस ने नशा तस्करी से जुड़े रहे लोगों की लिस्ट भी तैयार की लेकिन अभी तक हथियारों की खेप लेने वालों तक नहीं पहुंच पाई है।

loksabha election banner

ड्रोन देखे जाने के बाद हैंड ग्रेनेड व एके 47 बरामद होने का मामला

सूत्रों के अनुसार पुलिस ने तीन लोगों को चार दिन से हिरासत में भी ले रखा है, लेकिन कोई पुष्टि नहीं कर रहा। पुलिस पूरे नेटवर्क को धवस्त करना चाहती है। इसी कारण स्थानीय स्तर पर कोई भी बोलने को तैयार नहीं। गांव सलाच में डीएसपी राजेश कक्कड़, डीएसपी महेश दास व बीएसएफ के अधिकारियों के नेतृत्व में तलाशी अभियान जारी है। इसी गांव के आसपास 19 दिसंबर को 11 हैंड ग्रेनेड व उसके दो दिन बाद एके 47, तीस जिंदा कारतूस बरामद किए गए थे।

पुलिस ने सीमावर्ती गांवों में गश्त बढ़ाई, लोगों से की बैठक

मामले में सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हैं और गांव के लोगों से पूछताछ की जा रही है। भले ही आठ दिन से लगातार सर्च आपरेशन चलाकर इसे किसी अंजाम तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन अभी तक कोई बड़ी सफलता नहीं मिल पाई। मामले में बीएसएफ के डीआइजी राजेश शर्मा ने बताया कि पुलिस को पूरा सहयोग किया जा रहा है। ग्रेनेड व हथियार पुलिस ने बरामद किए थे, वे ही ज्यादा जानकारी दे सकते हैं।

उधर पठानकोट के बमियाल में भी नाकाबंदी कड़ी कर दी गई है। एसपी हेडक्वार्टर मनोज कुमार व नरोट जैमल ¨सह के थाना प्रभारी पुष्पेंद्र ¨सह ने लोगों से बैठक कर उन्हें सतर्क रहने की अपील की। क्षेत्र में कहीं भी कोई संदिग्ध व्यक्ति वस्तु अथवा ड्रोन जैसी चीज दिखाई देने पर तुरंत पुलिस को सूचित करने को कहा। एसी ने बताया कि वाहनों की जांच पड़ताल भी तेज की गई है। डेल्टा कमांडो दस्ते के दस्ते चप्पे-चप्पे पर निगाह रख रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.