संवाद सहयोगी, दीनानगर : हाईवे दीनानगर-गुरदासपुर से गुजरने वाले वाहन चालकों के लिए सड़क किनारे बढ़ चुकी झाड़ियां अब रोड पर ही आने लगी है। लेकिन प्रशासन अभी भी बेपरवाह बना हुआ है। सड़क के किनारे पूरी तरह से झाड़ियों से ढक चुके हैं जिसके चलते उक्त मार्ग से आने-जाने वाले वाहन चालकों को खासकर रात के समय काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इन झाड़ियों के कारण कोई हादसा होने का भी खतरा बना हुआ है। दीनानगर गुरदासपुर राज्य हाइवे से दैनिक गुजरने वाले संदीप ¨सह, मनदीप कुमार, सौरभ, भू¨पदर, नरेश, मदन, तरसेम, बंटी ने बताया कि इस रोड पर कॉलेज, स्कूल के साथ कई अस्पताल भी है, इसलिए देर सवेर इस सड़क से बहुत सारे लोग पैदल भी चलते है और रात के समय जब कोई आगे से वाहन आता है तो, पैदल चलने वाले को कुछ भी दिखाई नहीं देता। इसके साथ ही रास्ते में कई जगह पर सड़क के साथ उगी हुई झाड़ियां इतनी बडी हो गई है कि बड़ी हुई झाड़ियों की टहनियां सड़क के साथ पांच फुट पर लटकी हुई हैं। दीनानगर से गुरदासपुर को जाने वाली राज्य हाईवे को पिछले लंबे समय से विभाग की अनदेखी से सड़क के किनारों पर उगी झाड़ियों के कारण रोजाना हादसे होने का खतरा रहता है। लोगों का कहना है कि वह काफी बार संबंधित विभागों को शिकायत भी कर चुके हैं लेकिन, फिर भी विभागीय अधिकारियों द्वारा कोई भी कार्रवाई अभी तक जहन में नहीं लाई गई है। उन्होंने कहा कि विभाग किसी अप्रिय घटना के इंतजार में है, जिसके बाद ही कोई सख्ती हो पाएगी।

नेशनल हाईवे अथॉरिटी का काम है। वन विभाग के अधिकारी सेमूसन मसीह ने बताया कि सड़कों के किनारे से झाड़ियों को कटवाना उनके विभाग का काम नहीं यह नेशनल हाईवे अथॉरिटी का काम है।

जल्द झाड़ियों को करवाया जाएगा

नगर कौंसिल के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर अनिल मेहता से बात की गई तो उन्होंने कहा कि पहले भी रास्ते से इर्द गिर्द उगे जड़ी बूटियों की सफाई करवाई गई थी अगर फिर से सड़क किनारे उगी है जल्द से कटवाई जाएगी ताकि किसी तरह से लोगो को समस्या न आये ।

Posted By: Jagran