जागरण संवाददाता, बटाला : रेफरेंडम मामले में शामिल रविप्रीत ¨सह को रविवार कड़ी सुरक्षा के बीच स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां पर उसे 2 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

जानकारी मुताबिक रविप्रीत ¨सह बचपन से डेरा बाबा नानक व व मोगा में कबड्डी खेलता रहा है। वहां के लोगों के मुताबिक वह अच्छा खिलाड़ी रहा है। उन्होंने बताया कि जब से रविप्रीत निहंगों के संपर्क में आया तो उसकी मुलाकात 20-20 रेफरेंडम में शामिल लोगों से हुई। उधर, पिता संतोख ¨सह ने उसके लड़ाई-झगड़े के मामले ज्यादा बढ़ जाने से उसे दो साल से बेदखल कर रखा है, जिस कारण वह पिछले दो साल से अपना ठिकाना बदल-बदलकर रह रहा था। जानकारी मुताबिक रविप्रीत ¨सह का क्राईम की दुनिया में भी काफी नाम चलता है। इसके खिलाफ दर्जनों भर केस विभिन्न थानों में चल रहे है। नाम न छापने की सूरत में इसके जान पहचान के व्यक्ति ने बताया कि कुछ माह पहले इसका संपर्क अलगवादी जत्थेबंदियों से हुआ, जिन्होंने उसे विदेश में बैठे खालिस्तानी के साथ फोन पर संपर्क करवाया। उन्होंने रविप्रीत ¨सह को रेफरेंडम 20-20 का प्रचार करने के लिए किसी के जरिय पहुंचाई। धीरे-धीरे उसने अपने साथ कुछ बेरोजगार युवाओं को अपने साथ जोड़ लिया।

उधर, पुलिस के हाथ कुछ इनपुट लगे है, उसके मुताबिक रविप्रीत ¨सह ने अपने साथियों सहित कई जगह रेफरेंडम 20-20 का प्रचार किया।

देसी कट्टा हुआ था बरामद

बटाला। पुलिस से मिली जानकारी मुताबिक जिस दिन रविप्रीत ¨सह को गिरफ्तार किया तो उससे देसी कट्टा बरामद हुआ। देसी कट्टे उसने कहा से लिया, इसके लिए पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। हथियारों के सफ्लाई कौन करता है। पुलिस उस गुनाहगार के पास पहुंचना चाहती है। एसपी इन्वेस्टिगेशन विपिन चौधरी ने बताया कि फिलहाल वे बाबे दे विवाह पर लगी ड्युटी के कारण व्यस्त चल रहे है। सोमवार को रविप्रीत से कड़ाई के साथ पूछताछ कर उससे जानकारियां हासिल की जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!