Move to Jagran APP

पंजाब जीनियस 2018 का पठानकोट जिले का परिणाम घोषित

संवाद सहयोगी, दीनानगर : सर्वहितकारी विद्या मंदिर बेगोवाल, तारागढ़ में पंजाब शिक्षा समिति द्वारा

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Sep 2018 05:23 PM (IST)Updated: Sat, 08 Sep 2018 05:23 PM (IST)
पंजाब जीनियस 2018 का पठानकोट जिले का परिणाम घोषित
पंजाब जीनियस 2018 का पठानकोट जिले का परिणाम घोषित

संवाद सहयोगी, दीनानगर :

loksabha election banner

सर्वहितकारी विद्या मंदिर बेगोवाल, तारागढ़ में पंजाब शिक्षा समिति द्वारा लिए गए जीनियस 2018 का पठानकोट जिले का परिणाम घोषित किया गया। परिणाम पठानकोट-अमृतसर विभाग के सचिव बचन ¨सह, पठानकोट शिक्षा समिति के मैनेजर राकेश महाजन, तारागढ़ विद्यालय के प्रधानाचार्य विक्रम समयाल द्वारा घोषित किया गया। गौरतलब है कि बोर्ड की कक्षाओं की आठवीं, दसवीं, बाहरवीं के बच्चों की जीनियस परीक्षा सर्वहितकारी शिक्षा समिति पंजाब द्वारा ली जाती है। इनमें से क्वालीफाई करने वाले बच्चे जीनियस 2018 पार्ट-2 की तैयारी करते हैं। उनमें से पास होने वाले बच्चों को दिसंबर की छुट्टियों में चंडीगढ़ बुलाया जाता है, जिसमें जाने माने शिक्षक इन बच्चों को को¨चग देते हैं। ताकि यह बोर्ड में मेरिट में स्थान प्राप्त कर सकें। यह सुविधा सर्वहितकारी द्वारा छात्रों को निशुल्क दी जाती है।

विभाग सचिव बचन ¨सह ने बताया कि पठानकोट जिले के आठवीं कक्षा में सर्वहितकारी बेगोवाल, तारागढ़ तथा सर्वहितकारी भौआ के बच्चे क्वालीफाई हुए हैं। इसी तरह दसवीं कक्षा में सर्वहितकारी घरोटा के छात्र क्वालीफाई हुए हैं। उन्होंने उत्तीर्ण हुए बच्चों और विद्यालय के अध्यापकों और प्रधानाचार्यो को बधाई दी और आगे की तैयारी में लगने के लिए प्रेरित किया। राकेश महाजन ने कहा कि बोर्ड की कक्षाओं के बच्चों की इतनी मेहनत से तैयारी करवाई जाती है। इसके लिए सर्वहितकारी शिक्षा समिति और सर्वहितकारी विद्यालय साधुवाद के पात्र हैं। प्रधानाचार्य विक्रम समयाल ने कहा कि सर्वहितकारी बच्चों के सर्वागीण विकास, संस्कारमयी शिक्षा देने तथा उज्ज्वल भविष्य के लिए संकल्पबद्ध है। इस अवसर पर सर्वहितकारी तारागढ़ का स्टाफ विशेष रूप से उपस्थित रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.