जागरण संवाददाता, बटाला : बटाला प्रशासन ने कोरोना वायरस कोविड-19 से निपटने के लिए सख्त रुख अपनाते हुए विदेश से लौटे लोगों के घरों के बाहर सोमवार को पोस्टर चिपकाए हैं।

उन्हें अगले 14 दिन तक घर में आइसोलेट रहने की सलाह दी गई। 900 घरों में 400 के बाहर पोस्टर चिपकाए गए हैं। शाम तक शेष के बाहर पोस्टर चिपकाने का अनुमान है। एसडीएम बटाला बलविद्र सिंह ने कहा कि लोगों को सख्त आदेश जारी किए गए है कि वे अपने घर पर रहें। बाहर निकलने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाइ की जाएगी। बताया जा रहा है यह सब चार मार्च के बाद विदेश से बटाला अपने घर लौटे थे। फिलहाल इन सबके जांच रिपोर्ट में टेस्ट निगेटिव आया। मगर प्रशासन किसी प्रकार का कोई जोखिम नहीं लेना चाहता है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को प्रशासन ने चिह्नित कर लिया है। पहली बार चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। मगर दूसरी बार ऐसा करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए गए।

यह लिखा गया

पोस्टर में लिखा गया है। उक्त व्यक्ति की विदेश ट्रैवलिग की हिस्ट्री है। कोविड-19 का संदिग्ध निकला है। इसे 14 दिन के लिए घर में आइसोलेट रहने के लिए हिदायतें दी गई। कोई इस परिवार के साथ संपर्क न करें। घर के सदस्यों को इससे एक मीटर की दूरी बनाएं रखने की हिदायतें जारी की। पोस्टर में उक्त मरीज का गांव शाहबाद लिखा गया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!