जेएनएन, किला लाल सिंह [गुरदासपुर]। विधानसभा चुनाव के बाद जिस किसान बुद्ध सिंह की कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ कर्ज माफी के पोस्टर में फोटो प्रकाशित की गई थी, उसी किसान को कांग्रेस वर्करों ने पीट डाला और पगड़ी भी उछाली। बस स्टैंड कोटली सूरत मल्ली में हुई पूरी घटना एक दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी भी कैद हो गई है।

किसान बुद्ध सिंह इस योजना का मुख्य चेहरा थे, लेकिन सरकार ने उनका ही कर्ज माफ नहीं किया। उन पर ढाई लाख का कर्ज था। पूर्व अकाली मंत्री विक्रमजीत सिंह मजीठिया ने उनका कर्ज चुकाया था। इसके बाद बुद्ध सिंह अकाली दल में शामिल हो गए। शनिवार को घर लौटते समय कांग्रेस के ब्लॉक प्रधान सविंदर सिंह भमरा के बेटे व कांग्रेस कमेटी के सर्कल प्रधान हरदेव सिंह गोल्डी भमरा कुछ साथियों के साथ आकर मारपीट करने लगे। पगड़ी का भी अपमान किया।

बुद्ध सिंह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस वर्कर इससे पहले भी उन पर हमले कर चुके हैं। आरोपितों को पकड़ने के बजाय पुलिस ने उन्हें बिना कारण दिनभर बिठाए रखा। समझौते का दवाब बनाया। किसान बुद्ध सिंह को बचाने के दौरान सब इंस्पेक्टर अमृतपाल सिंह रंधावा को भी चोटें आईं। बाद में रंधावा ने कहा कि वह कहीं गिर गए थे।

यूथ कांग्रेस नेता हरदेव सिंह गोल्डी का कहना है कि उन पर लगाए आरोप झूठे हैं। बुद्ध सिंह ने उन्हें गाली निकाली, तो उन्होंने उसे गाली देने से मना किया। बाद में वह खुद झगड़ा करने लगा। थाना प्रभारी अवतार सिंह का कहना है कि उन्हें शिकायत मिली है। CCTV फुटेज देखने के बाद कार्रवाई की जाएगी। बुद्ध सिंह व हरदेव में पुरानी रंजिश है। बुद्ध सिंह पर पुलिस ने कोई दवाब नहीं बनाया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!