Move to Jagran APP

पुरखों की जायदाद अपने नाम करवाने में नगर निगम वसूल रहा भारी भरकम फीस

नगर निगम के कमिश्नर की तरफ से ब्लड रिलेशन के तहत भी लोगों से 10 रुपये प्रति दिन के हिसाब से अदा करने के लिए कहा जा रहा है। इस कारण आम लोगों को काफी परेशानी आ रही है।

By Edited By: Published: Thu, 15 Sep 2022 06:53 PM (IST)Updated: Thu, 15 Sep 2022 06:53 PM (IST)
पुरखों की जायदाद अपने नाम करवाने में नगर निगम वसूल रहा भारी भरकम फीस
लोगों को असेसमेंट चढ़वाने के नाम पर भारी भरकम फीस अदा करना पड़ रहा है।

परमवीर ऋषि, बटाला नगर निगम में लोगों को अपनी पुरखों की जायदादा को अपने नाम असेसमेंट चढ़वाने के नाम पर भारी भरकम फीस अदा करना पड़ रहा है। नगर निगम के कमिश्नर की तरफ से ब्लड रिलेशन के तहत भी लोगों से 10 रुपये प्रति दिन के हिसाब से अदा करने के लिए कहा जा रहा है।

loksabha election banner

इस कारण आम लोगों को काफी परेशानी आ रही है। इस कारण लोगों में निगम के खिलाफ रोष पाया जा रहा है। हालांकि इसको लेकर नगर निगम ने हाउस की बैठक में इस बारे में कमेटियां बनाने के लिए प्रस्ताव पारित कर विभाग को भेजा है। इसके बाद कुछ राहत मिलने की संभावना बताई जा रही है।

नगर निगम में घर अपने नाम असेसमेंट चढ़वाने आई चंदन प्रभा ने बताया कि कादियां रोड पर उसकी मां के नाम पर करीब 40 साल पुराना घर है। साल 2009 में उसकी मां की मौत हो गई थी। अब वह उस मकान की असेसमेंट अपने नाम पर करवाने के लिए नगर निगम में जाकर आवेदन किया गया। लेकिन नगर निगम की तरफ से 10 रुपये प्रति दिन के हिसाब से रुपये जमा करवाने को कहा गया है। ऐसे में 12 सालों का करीब 44 हजार रुपये बनते हैं। अपनी ही प्रापर्टी के लिए हमें इतनी बड़ी रकम देनी पड़ रही है। यह तो सरासर अन्याय है।

जबकि गुरइकबाल सिंह ने कहा कि वह अपने पिता की प्रापर्टी की असेसमेंट अपने नाम पर करवाने आया है। उसे करीब डेढ़ लाख अदा करने के लिए कहा गया है। समस्या को हल करने के लिए कमेटियां बनाई जाएंगे : मेयर मेयर सुखदीप ¨सह तेजा ने कहा कि हाउस की तरफ से इस समस्या के लिए पार्षदों की कमेटियां बनाने के लिए प्रस्ताव पारित किया था, जिसे स्थानीय निकाय विभाग के पास भेजा जा चुका है। मंजूरी मिलते ही समस्या को हल करने के लिए कमेटियां बनाई जाएंगी, जो वार्ड स्तर पर प्रापर्टी का अवलोकन कर कानून के तहत टैक्स लगाएंगी। इससे लोगों को भारी भरकम रकम भरने से निजात मिलने वाली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.