Move to Jagran APP

पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ ने की फायरिंग, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

भारत-पाक सीमा पर पंजाब के गुरदासपुर स्थित रोसा व चंदू वडाला के बीच एक बार फिर पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया। बीएसएफ की फायरिंग के बाद ड्रोन वापस लौट गया। बार-बार सीमा पर पाक ड्रोन देखे जाने के बाद सुरक्षा एजेंसियां चौकस हो गई हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 07 Dec 2020 05:13 PM (IST)Updated: Mon, 07 Dec 2020 05:14 PM (IST)
पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ ने की फायरिंग, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट
सीमा पर फिर दिखा ड्रोन, बीएसएफ चौकस। सांकेतिक फोटो

कलानौर [महिंदर सिंह अर्लीभन्न]। भारत-पाकिस्तान सीमा पर रविवार रात को एक बार फिर पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया। ड्रोन पोस्ट रोसा व चंदू वडाला के बीच घनी धुंध में देखा गया। जैसे ही पाक ड्रोन ने भारत की ओर प्रवेश करना चाहा तो बीएसएफ जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद ड्रोन लौट गया। बार-बार ड्रोन देखे जाने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : IAS रानी नागर ने वापस लिया इस्तीफा, हरियाणा नागरिक संसाधन सूचना विभाग में मिली नई नियुक्ति

घटना संबंधी जानकारी मिलते ही बीएसएफ सेक्टर गुरदासपुर के डीआइजी राजेश शर्मा पहुंचे। सोमवार सुबह को बीएसएफ के जवानों ने पुलिस के सहयोग से पांच किलोमीटर क्षेत्र में सर्च आपरेशन चलाया गया, लेकिन इस दौरान कोई भी संदिगध वस्तु हाथ नहीं लगी।

यह भी पढ़ें : ये है हरियाणा का बनवाला गांव, महिला सरपंच सुमन ने कर दिखाया कमाल, किसान की जमीन उगल रही 'सोना'

बता दें, इस क्षेत्र में पिछले महीने भी पाक ड्रोन उड़ते हुए देखे गए थे, जबकि बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग करके देश विरोधी ताकतों के इरादों को ध्वस्त कर दिया था, लेकिन अब फिर से बीएसएफ की 89 बटालियन की बीओपी रोसा व चंद वडाला के बीच रात 11 बजे से लेकर दो बजे तक भारत-पाक सीमा पर चार से पांच बार पाक ड्रोन आसमान पर उड़ता हुआ देखा गया। सीमा पर डयूटी को निभा रहे जवानों ने फायरिंग कर भारत की ओर प्रवेश कर रहे ड्रोन के प्रयासों को विफल कर दिया।

यह भी पढ़ें : निशाने पर आए तो पूर्व क्रिकेटर योगराज सिंह ने दी सफाई, बोले- गलती से किया हिंदूू का जिक्र, माफी मांगता हूं

काबिलेजिक्र है कि पिछले दिनों भी चंदू पोस्ट पर पाक ड्रोन उड़ता दिखा था। इसके अलावा पिछले माह डेरा बाबा नानक क्षेत्र से संबंधित क्षेत्र ठेठरके, आबाद पोस्ट, मेतला पर भी पाक ड्रोन भारत की तरफ घुसने का प्रयास कर रहा था। बीएसएफ व पुलिस ने चलाया संयुक्त आप्रेशन-उधर घटना की जानकारी मिलते ही डीआइजी राजेश शर्मा मौके पर पहुंचे, लेकिन सुबह के समय पुलिस के सहयोग से बीएसएफ के जवानों ने पांच किलोमीटर क्षेत्र को खंगाला गया, लेकिन चार से पांच घंटे चले आपरेशन के दौरान कोई भी संदिगध वस्तु बरामद नहीं हुई। इस आपरेशन में बीएसएफ के अधिकारियों के अलावा एसपी आपरेशन गुरचरण सिंह, डीएसपी भारत भूषण व थाना प्रभारी अमनदीप सिंह भी मौजूद थे।

डीआइजी बोले, जवान पूरी तरह से मुस्तैद

उधर डीआइजी राजेश शर्मा का कहना है कि भले ही देश विरोधी ताकतें अपने मंंसूबोंं पर कामयाब होने के लिए जोर लगा लें, मगर देश की रक्षा के लिए सीमा पर तैनात बीएसएफ का एक एक जवान देश विरोधी ताकतों को जवाब देने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि देश विरोधी ताकतों की इरादों को किसी भी हालत में पूरा नहीं होने देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.