जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : शहर में पिछले कुछ समय से लूटपाट व अन्य आपराधिक घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है। इन पर रोक लगाने के लिए शहर के सभी चौकों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। यह काम एक सप्ताह के भीतर शुरू हो जाएगा और जल्द से जल्द मुकम्मल कर लिया जाएगा। हर चौक पर सीसीटीवी कैमरे लगने के बाद अपराधिक घटनाओं में शामिल लोगों का बच पाना मुश्किल हो जाएगा।

विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा ने बताया कि उनके ध्यान में आया है कि पिछले कुछ समय से क्षेत्र में आपराधिक घटनाओं में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। हालांकि पुलिस अपने काम को बखूबी निभाने का प्रयास कर रही है, लेकिन इसमें और भी सुधार की जरूरत है। इसको देखते हुए उन्होंने पूरे शहर को सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में लाने की योजना बनाई है। उन्होंने बताया कि अगले एक सप्ताह के दौरान यह काम शुरू कर दिया जाएगा। जितने भी सीसीटीवी कैमरों की जरूरत पड़ेगी वे मुहैया करवाए जाएंगे। पुलिस विभाग के हाथों में रहेगा कंट्रोल

विधायक ने कहा कि पूरा शहर सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में आने के बाद विभिन्न आपराधिक घटनाओं में शामिल लोगों पर पुलिस के साथ-साथ तीसरी आंख से भी नजर रहेगी। पुलिस को अपराधियों को काबू करने में मदद मिलेगी। इस योजना के मुकम्मल होने के बाद शहर में अपराधिक घटनाओं में कमी आएगी। अमन-कानून की स्थिति बहाल रखने में बड़ा सहयोग मिलेगा। इन कैमरों का कंट्रोल पुलिस विभाग के हाथों में रहेगा। यह योजना शहर निवासियों के लिए किसी वरदान से कम नहीं होगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!