Move to Jagran APP

मलेशिया की महिला ने किया सनसनीखेज खुलासा, पंजाब ऐसे माहौल खराब करने की है तैयारी

मलेशिया की महिला से पूछताछ में सनसनीखेज खुलासा हुए हैं। पंजाब में माहौल खराब करने के लिए बेराेजगार युवाओं के इस्‍तेमाल करने की साजिश थी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 22 Aug 2019 11:42 AM (IST)Updated: Thu, 22 Aug 2019 11:42 AM (IST)
मलेशिया की महिला ने किया सनसनीखेज खुलासा, पंजाब ऐसे माहौल खराब करने की है तैयारी
मलेशिया की महिला ने किया सनसनीखेज खुलासा, पंजाब ऐसे माहौल खराब करने की है तैयारी

बटाला, [विनय कोछड़]। पिछले दिनों नई दिल्‍ली से पकड़ी गई मलेशिया में रहनेवाली महिला से पूछताछ में सनसनीखेज खुलासे हुए हैं। यह महिला रेफरेंडम 2020 केस में आरोपित है। मलेशिया की निवासी कुलबीर कौर ने खुलासा किया है कि पंजाब मेें माहौल खराब करने के लिए बड़ी साजिश रची जा रही है। इसके लिए बेरोजगार युवाओं को हवाला के पैसे के जरिये इस्‍तेमाल करने की तैयारी है।

loksabha election banner

हवाले के पैसे के जरिये बेरोजगार युवाओं को जोड़ कर पंजाब में अशांति फैलाने की तैयारी

कुलबीर कौर तीन माह की गर्भवती है। छह दिन के रिमांड के दौरान थाना रंगड़-नंगल में डॉक्टरों की विशेष टीम उसकी हर 24 घंटे के बाद जांच की। उससे पूछताछ के लिए दिल्ली और पंजाब की तीन एजेंसियां थाना रंगड़-नंगल पहुंची। उससे पुलिस और जांच एजेंट ने लंबी पूछताछ की। महिला का छह दिन का रिमांड बुधवार को समाप्त हो गया। थाना रंगड़-नंगल के एसएचओ बलजीत कौर ने इसकी बात की पुष्टि की। कुलबीर कौर को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से 15 अगस्त को गिरफ्तार किया था। आज उसे फिर अदालत में पेश किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि आज कड़ी सुरक्षा के बीच कुलबीर कौर को अदालत में पेश किया जाएगा। पुलिस के सामने महिला ने पंजाब और कुछ राज्यों के बेरोजगार युवाओं को अपने साथ जोडऩे का खुलासा किया है। एसएसपी उपेंद्रजीत सिंह घुम्मन को इस बात की जानकारी दे दी गई। पुलिस जल्द उन्हें गिरफ्तार कर सकती है। महिला ने रेफरेंडम 2020 में विदेश से फंडिंग का भी खुलासा किया है। उसे (यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका) से फंडिंग होती रही है। फंडिंग का पैसा हवाला के जरिए भारत के विभिन्न हिस्सों में जाता रहा है।

पंजाब के बेरोजगार युवाओं को फेसबुक के जरिए अपने जाल में फंसाया था

पूछताछ में महिला ने कबूला कि उसका मकसद था कि पंजाब में माहौल खराब करना था। इसके लिए पंजाब के बेरोजगार युवाओं को फेसबुक के जरिए उसने अपने जाल में फंसाया था। उन्हें काम के बदले हवाला के जरिए फंडिंग हुई। खुफिया एजेंसियों को कुछ हवाला कारोबारियों के नाम बारे भी पता चला है। इनके जरिए वे रेफरेंडम 2020 मामले में संलिप्त युवाओं को पैसा मुहैया करवाते थे।

यह भी पढ़ें: दो बच्‍चे की मां को हुआ युवक से प्‍यार, लोगों ने दी सरेआम दी ऐसी सजा, वीडियो वायरल

महिला ने अमेरिका में बैठे गुरपतवंत सिंह पन्नू का नाम भी उजागर किया है। उसने कबूला कि पन्नू ने उसे देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए प्रेरित किया था। उसके साथ वाट्सएप और फेसबुक के जरिए बात होती थी। उसके फेसबुक अकाउंट और वाट्सएप नंबर को खुफिया एजेंसियों ने ट्रेस कर लिया और उसमें कई प्रकार की देश-विरोधी जानकारियां हासिल हुई हैं।

---------

इनके नाम सामने आए

आरोपित महिला ने बताया कि इंग्लैंड से मान सिंह, परमजीत सिंह, अमेरिका से रंजीत सिंह और गुरपतवंत सिंह रेफरेंडम 2020 को हवा देने के लिए आदेश जारी करते थे।

यह भी पढ़ें:  कुदरत ने की नाइंसाफी और किस्‍मत ने दिया हर कदम पर धाेखा, ...लेकिन ऐमी ने नहीं मानी हार

नवांशहर पुलिस रिमांड पर ले जा सकती है

2018 में बंग्ग-मकदपुर में शराब के ठेके को आग लगाने के आरोप में पकड़े गए युवाओं से पूछताछ में इस  महिला का नाम सामने आया था। उन्होंने बताया था कि मलेशिया में रह रही कुलबीर कौर ने उन्हें इस घटना को अंजाम देने के लिए उकसाया था। उनका अगला टारगेट मोहाली के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पोस्टर लगाना था, लेकिन उससे पहले वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए। उधर, महिला के खिलाफ नवांशहर में भी मामला दर्ज है। इस संबंध में नवांशहर पुलिस जल्द महिला को रिमांड पर लेकर आ सकती है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.