संजय तिवारी, बटाला

करीब दो माह बाद जम्मूतवी संबलपुर एक्सप्रेस बटाला स्टेशन पर पहुंची। जम्मूतवी एक्सप्रेस के दोबारा सिटी स्टेशन पर आने के बाद यहां रौनक बढ़ गई है। वहीं काम करने वाले वेंडरों, आटो व टैक्सी चालकों ने भी राहत की सांस ली है।

जम्मूतवी देर सायं साढ़े छह बजे बटाला स्टेशन पर पहुंची और छह बजकर 40 मिनट पर अमृतसर के रास्ते संबलपुर के लिए रवाना हुई। कोरोना काल के चलते जम्मूतवी एक्सप्रेस करीब दस माह तक बंद थी। दिसंबर में ट्रेन शुरू तो हुई, लेकिन किसान आंदोलन के कारण यह ट्रेन करीब दो माह पहले एक बार ही चली थी।बाद में किसान आंदोलन के चलते यह ट्रेन चलनी बंद हो गई थी। ट्रेन के चलने से यात्रियों में खुशी की लहर देखने को मिली। यहां बटाला स्टेशन खाली नजर आता था, वहीं ट्रेन पर सवार होने के लिए भारी संख्या में यात्री देखने को मिले।

ट्रेन के सिटी स्टेशन पर आने के बाद यात्री राजिदर सिंह, तिलक राज, महिला कुलवंत कौर ने बताया कि रेलवे विभाग ने जम्मूतवी एक्सप्रेस को चलाया है। इससे उन्हें बहुत खुशी हुई है। आने वाले वक्त में रेलवे विभाग द्वारा अन्य ट्रेनें चलाने की भी अपील की। उधर, बटाला के रेलवे अधिकारी परवीन कुमार ने बताया कि मंडल से सुबह आदेश जारी हुआ था कि जम्मृतवी एक्सप्रेस को शुक्रवार से वाया अमृतसर के रास्ते भेजा जाए। इसके अलावा जो अन्य ट्रेनें बंद हैं उसे भी जल्द रेलवे विभाग द्वारा चलाया जाएगा।

Edited By: Jagran