Move to Jagran APP

जिले में 25 पुलिस नाके लगाकर बढ़ाया सुरक्षा का घेरा

एक तेल टैंकर को आइईडी टिफिन बम से उड़ाने की कोशिश में शामिल आइएसआइ समर्थित आतंकवादी माड्यूल के चार और सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद सीएम कैप्टन अमरिदर सिंह ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 09:00 AM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 09:00 AM (IST)
जिले में 25 पुलिस नाके लगाकर बढ़ाया सुरक्षा का घेरा
जिले में 25 पुलिस नाके लगाकर बढ़ाया सुरक्षा का घेरा

राजिदर कुमार, गुरदासपुर

loksabha election banner

एक तेल टैंकर को आइईडी टिफिन बम से उड़ाने की कोशिश में शामिल आइएसआइ समर्थित आतंकवादी माड्यूल के चार और सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद सीएम कैप्टन अमरिदर सिंह ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। इसके चलते एसएसपी डा.नानक सिंह की ओर से जिला पुलिस गुरदासपुर के अधिकार क्षेत्र में सुरक्षा का घेरा बढ़ा दिया है। जिले में 25 पुलिस नाके लगा दिए हैं, जो लोगों के वाहनों की चेकिग कर रही हैं। वहीं जिले के एंट्री प्वाइंट्स पर भी सख्ती बढ़ा दी गई है। 30 टीमों की पेट्रोलियम में ड्यूटी लगाई गई हैं।

गुरदासपुर शहर में प्रवेश करने वाले प्रत्येक वाहन की नाकाबंदी के दौरान पुलिस टीमें चेकिग कर रही हैं। वहीं लोगों के आइडी प्रूफ भी चेक किए जा रहे हैं,ताकि संदिग्ध व्यक्ति जिले व शहर में घुस न सकें। उधर, एसएसपी ने भी जिले के लोगों से अपील की है कि अगर संदिग्ध व्यक्ति व वस्तु दिखाई दें तो तुरंत 112 नंबर या फिर निकट के पुलिस स्टेशन से संपर्क किया जाए। गौरतलब है कि बीते कई दिनों से पाकिस्तान लगातार पंजाब में बड़ा हमला करने की फिराक में लगा हुआ है। पाकिस्तान आइएसआइ की मदद से अक्सर सीमा पार हथियार और हेरोइन की खेप भिजवाने की फिराक में रहता है। इसके लिए पाक ड्रोन की मदद लेता है। अभी हाल ही में भारत पाक बार्डर में हेरोइन के पैकेट बरामद हुए थे। यही नहीं आतंकियों की गिरफ्तारी से पहले अगस्त महीने में अमृतसर के एक गांव के पास टिफिन बम के साथ-साथ हथगोले भी बरामद किए गए थे। बढ़ते खतरे को देखते हुए सीएम कैप्टन अमरिदर सिंह ने राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया है और सभी जिले के एसएसपी अपने अपने एरिया में सख्ती बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके चलते जिला गुरदासपुर में सुरक्षा प्रबंधों सख्ती से लागू किया गया है। संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति दिखने पर 112 पर सूचित करें : एसएसपी

एसएसपी डा.नानक सिंह ने बताया कि जिला पुलिस के अंतर्गत आते विभिन्न पुलिस थानों के प्रभारियों को सख्ती से सुरक्षा प्रबंधों को बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। जिले में 25 पुलिस नाके लगाए गए हैं। वहीं 30 टीमें पेट्रोलियम के लिए लगाई गई हैं। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी सुरक्षा प्रबंधों को बरकराक रखने के लिए और टीमों का गठन किया जा रहा है। दोरांगला में उनकी ओर से वीरवार को टीमों के साथ बैठक की गई है। उन्होंने लोगों से अपील की कि अगर किसी भी आम नागरिक को अगर संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु दिखाई दें तो तुरंत 112 नंबर पर डायल करें या फिर निकट के पुलिस स्टेशन के साथ संपर्क करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.