जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : रविवार को गणेश विसर्जन के मौके पर शिवाला मंदिर गुरदासपुर से भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शहर के शिवाला मंदिर से यात्रा शुरू होकर भाग ¨सह रोड, नगर पालिका, गीता भवन रोड पहुंची। वहां से हनुमान चौक होते हुए सीधा विसर्जन के लिए तिबड़ी नहर परिसर की ओर रवाना हुई।

यात्रा में श्रद्धालुओं ने भी भारी संख्या में भाग लिया। शिवाला मंदिर के पुजारी भारत द्विवेदी ने बताया कि रविवार को 3:00 बजे मंदिर परिसर से यात्रा रवाना हुई। इसमें शहर के अन्य लोगों ने भी यात्रा में शामिल होकर गणेश विसर्जन किया। उन्होंने बताया कि विधि पूर्वक गणेश महाराज जी का विसर्जन किया गया। जबकि ढोल की थाप पर लोगों ने भांगड़ा भी डाला। इस मौके पर प्रदीप महाजन, संजीव महाजन ,सहित अन्य श्रद्धालु भारी संख्या में उपस्थित रहे।

शनिवार रात से ही लगातार तेज बारिश की वजह से पहले तो गुरदासपुर में गणेश विसर्जन को लेकर लोगों के एकत्रता कम रही लेकिन जैसे ही समय आया तो सैकड़ों की तादाद में लोग शिवाला मंदिर परिसर में पहुंच गए। इससे यह सब सिद्ध हुआ कि बारिश भी आस्था को नहीं रोक पाई। लोगों ने गणेश विसर्जन में अधिक शामिल होकर इस बात का प्रमाण दिया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!