Move to Jagran APP

पकड़े गए गैंगस्टरों के खिलाफ बटाला में भी दर्ज हैं आधा दर्जन केस

थाना सिटी पुलिस की ओर से गिरफ्तार किए गए पांचों गैंगस्टरों के खिलाफ शहर के विभिन्न थानों में भी आधा दर्जन से ज्यादा केस दर्ज हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 07:09 PM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 06:11 AM (IST)
पकड़े गए गैंगस्टरों के खिलाफ बटाला में भी दर्ज हैं आधा दर्जन केस
पकड़े गए गैंगस्टरों के खिलाफ बटाला में भी दर्ज हैं आधा दर्जन केस

विनय कोछड़, बटाला

loksabha election banner

थाना सिटी पुलिस की ओर से गिरफ्तार किए गए पांचों गैंगस्टरों के खिलाफ शहर के विभिन्न थानों में भी आधा दर्जन से ज्यादा केस दर्ज हैं। इनमें नशा तस्करी और गोली चलाने के मामले शामिल हैं। पता चला है कि इन गैंगस्टरों के नशा तस्करों के साथ अच्छे संबंध हैं।

प्राथमिक जांच में सामने आया है कि ये गैंगस्टर नशा सरहदी क्षेत्र अमृतसर, फिरोजपुर से नशे की खेप लाते रहे हैं। इसके अलावा इनका जिला तरनतारन के तस्करों के साथ भी अच्छा नेटवर्क है। बताया जा रहा है कि ये गैंगस्टर नशा सप्लाई का काम भी करते हैं। गिरफ्तार किए गए गैंगस्टर अजय उर्फ अजू मसीह और नवजोत सिंह के खिलाफ 2014 में नशा तस्करी और गोली चलाने के आरोप में दो-दो मामले दर्ज हुए थे। दोनों फरार थे। पुलिस के रिकार्ड में ये दोनों आरोपित मोस्ट वांटेड की सूची में शामिल थे। इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने पहले ही खाका तैयार कर लिया था, लेकिन गिरफ्तारी आज हो सकी। इसके अलावा इनके दो अन्य साथी प्रभजोत और जुगराज पर दो मामले दर्ज हैं। इनका नेटवर्क जग्गू भगवानपुरिया के साथ पुराना था। सूत्रों से पता चला है कि वे उन्हें नशा और हथियार लेकर देने में पूरा साथ देता रहा ह।ैं फिलहाल जग्गू जेल में बंद है। इसके बावजूद इनका आपस में पूरा नेटवर्क बना हुआ है। उसके इशारों पर साथियों को हर प्रकार सामान का बंदोबस्त हो जाता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि बटाला पुलिस इस केस में जग्गू को प्रोडेक्शन वारंट पर ला सकती है। इतनी भारी मात्रा में हथियार और कारतूस मिलने से सुरक्षा एजेंसियों का ध्यान भी इस तरफ लग गया है।

थाना पुलिस ने मंगलवार रात को शिवसेना नेता और निहंग सिग पर गोली चलाने के मामले में फरार गैंगस्टर अजय उर्फ अजू मसीह सहित उसके साथी नवजोत सिंह पुत्र रंजीत सिंह निवासी गांव बुट्टर सिवीयां, गुरविदर सिंह उर्फ बाबा सिंह पुत्र अजीत सिंह निवासी चननके, जुगराज सिंह, प्रभजोत सिंह निवासी अलीवाल को बैंक कॉलोनी में नाके लगाकर गिरफ्तार किया था। इन मामलों में भगोड़े थे आरोपित

2014 में नवजोत के खिलाफ थाना सेखवां पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। उसके कब्जे से हेरोइन बरामद हुई थी। वर्ष 2015 में इलाका रंगड़ नंगल में उसका किसी के साथ झगड़ा हो गया। उसे दौरान उसने गोलियां चला दी और मौके से फरार हो गया। इसके अलावा अजू पर थाना सेखवां, थाना वेरोवाल में एनडीपीएस एक्ट और गोली चालने पर दो मामले दर्ज हुए। वहीं पिछले माह आरोपित जुगराज सिंह और प्रभजोत सिंह का किसी के साथ झगड़ा हो गया। उन्होंने वहां पर गोलियां चला दी और फरार हो गए। थाना सेखवा पुलिस ने इनके खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.