Move to Jagran APP

100 की स्पीड से चल रही बस ने बच्ची को कुचला

100 की रफ्तार से चल रही बस ने मोटरसाइकिल सवार 14 वर्षीय ब'ची को व उनके पिता को अपनी चपेट में ले लिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Jan 2019 07:24 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jan 2019 07:24 PM (IST)
100 की स्पीड से चल रही बस ने बच्ची को कुचला
100 की स्पीड से चल रही बस ने बच्ची को कुचला

जागरण संवाददाता, बटाला, किला लाल ¨सह : 100 की रफ्तार से चल रही बस ने मोटरसाइकिल सवार 14 वर्षीय बच्ची को व उनके पिता को अपनी चपेट में ले लिया। कुचले जाने से गांव नवांपिंड निवासी बच्ची नवजोत कौर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पिता जगजीत ¨सह बस की टक्कर से दूसरी तरफ गिर गए। उनके हाथ पर मामूली चोंटे आई, जिन्हें बटाला के सिविल अस्पताल भर्ती किया गया। हादसे की सूचना मिलने पर थाना सदर पुलिस मौके पर पुहंची, जिन्होंने घायल जगजीत ¨सह के बयान पर ढींढसा के बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। फिलहाल बस चालक फरार चल रहा है।

loksabha election banner

पुलिस को दिए बयान में जगजीत ¨सह ने बताया कि मंगलवार दोपहर एक बजे वे अपनी बेटी नवजोत कौर को बाइक पर बैठाकर रिश्तेदार के घर से लेकर आ रहे थे। घसीटपुर रोड पर तेज रफ्तार ढींढसा बस चालक ने उन्हें टक्कर मार दी। बेटी की बस के नीचे कुचलने से मौके पर मौत हो गई, जबकि वे सड़क के दूसरी जगह गिर गया। हाथ में मामूली चोटें आई। बेटी नवजोत कौर ने मौके पर दम तोड़ दिया। बस चालक मौके से फरार हो गया। पता चला है कि नवजोत कौर का एक छोटा भाई भी है, जिसे उसके अभिभावकों ने तीन साल पहले अपने रिश्तेदार से अडाप्ट किया था। फिलहाल बेटी की मौत से पूरे गांव में गमगीन माहौल है। हर क्लास में टॉपर थी नवजोत

मृतका की रिश्तेदार ने बताया कि नवजोत कौर हर क्लास में टॉपर रही है। बढ़े होकर वह इंजीनियर बनना चाहती थी, लेकिन उससे पहले ही सड़क हादसे के कारण उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि नवजोत को घर से तो भरपूर प्यार मिलता ही थी, लेकिन वे गांववालों की भी दुलारी थी। गांव में व हर किसी का कहना मानती थी। सख्ती के बावजूद नहीं सुधरे प्राइवेट बस चालक

ट्रांसपोर्ट की नई नीति में काफी सख्ती कर दी गई है। इसके बावजूद प्राइवेट बस चालक बिल्कुल सुधरे नहीं हैं। वे 100 की स्पीड से अपनी बसों को सड़कों पर दौड़ाते हैं। उनकी रेश ड्राइव की कई शिकायतें विभाग के पास आ चुकी है। समय-समय पर उनके खिलाफ विभाग कार्रवाई भी करता है। लेकिन वे फिर भी नियमों को ताक पर रखकर सड़कों पर तेज बसें दौड़ाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.