जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : निरंकारी भवन अमृतसर में हुए ग्रेनेड हमले के 48 घंटे बाद भी पुलिस विभाग गुरदासपुर हरकत में रहा। एसएसपी स्वर्णदीप ¨सह के दिशा निर्देशों पर पुलिस ने सोमवार को बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, बाजारों में सर्च ऑपरेशन चलाया। सब इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार के नेतृत्व में टीम ने शहर के विभिन्न बाजारों का दौरा किया। उनके साथ स्पेशल टास्क फोर्स की टीम भी शामिल रही।

गौरतलब है कि रविवार सुबह अमृतसर के निरंकारी भवन पर अज्ञात लोगों ने ग्रेनेड से हमला किया था। इसमें 3 लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग घायल हो गए। इसके बाद पूरे राज्य भर में हाई अलर्ट कर दिया गया। सरकार ने हमलावरों की सूचना देने के लिए 50 लाख का नगद इनाम भी रखा है। राज्य के डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने बॉर्डर •ाोन से संबंधित अधिकारियों को अपने अपने अधिकार क्षेत्र में कड़े सुरक्षा प्रबंध करने के दिशा निर्देश दे दिए हैं। थाना सिटी पुलिस ने शहर के विभिन्न बाजारों में फ्लैग मार्च निकालते हुए दुकानदारों को संदिग्ध वस्तु देख सचेत रहने की अपील की। पुलिस अधिकारी ने कहा कि अगर उनके आसपास कुछ ऐसा हो रहा है तो इस मामले की सूचना तुरंत पुलिस विभाग को दें। इस दौरान सब इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार के नेतृत्व में शहर भर में फ्लैग मार्च निकाला गया। बस स्टैंड खंगाला

पुलिस ने गुरदासपुर के बस स्टैंड में डॉग स्क्वॉड टीम और बम निरोधक दस्ते की मदद से जांच अभियान चलाया। इस दौरान डॉग स्क्वॉड की टीमों ने गुरदासपुर से चलने वाली हर बसों की गहनता से जांच की और सवारियों को भी जागरूक किया।

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran