Move to Jagran APP

छात्राओं को दिए मेकअप करने के टिप्स

पंडित मोहन लाल एसडी कॉलेज फार वूमेन में कोस्मेटोलॉजी विभाग की ओर से प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Apr 2019 05:16 PM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2019 05:16 PM (IST)
छात्राओं को दिए मेकअप करने के टिप्स
छात्राओं को दिए मेकअप करने के टिप्स

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : पंडित मोहन लाल एसडी कॉलेज फार वूमेन में कोस्मेटोलॉजी विभाग की ओर से प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता कुलविदर कौर ने की। इस प्रदर्शनी में विद्यार्थियों को श्रृंगार से संबंधित विभिन्न प्रकार के साजो सामान से अवगत करवाया गया। कोस्मेटोलॉजी विभाग की मुखी कुलविदर कौर ने विद्यार्थियों को स्पष्ट किया कि सुबह या रात के मेकअप में क्या अंतर होता है और मेकअप के लिए बाजार में कौन-कौन से नए उत्पाद आए है, कौन सा किस त्वचा के लिए उचित है। नाखुन सज्जा के नए डिजाइन भी बताए गए।

prime article banner

इसके अलावा परंपरागत ज्यूलरी, वैस्टर्न ज्यूलरी, बीड ज्यूलरी, ब्राइडल ज्यूलरी प्रदर्शित की गई। प्रिसिपल डॉ. नीरू शर्मा ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि गहने स्त्री के सोलह श्रृंगार का एक मुख्य भाग है। वर्तमान समय में ज्यूलरी डिजाइनिग अपने आप में एक विशाल उद्योग है और छात्राएं ज्यूलरी डिजाइनिग में अपना करियर बनाकर एक अच्छा मुकाम हासिल कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी का मुख्य उद्देश्य हर छात्रा को समाज के प्रचलन से अवगत करवाना है। प्रिसिपल डॉ. नीरू शर्मा ने कॉलेज की कोस्मोटोलॉजी विभाग और विनायक एंटरप्राइज की सराहना कर उनका आभार व्यक्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.