संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : कांग्रेस उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान पूर्व फौजियों के एक जलसे समेत अलग-अलग चुनाव बैठकों को संबोधन करते हुए कहा है कि देश को एक मजबूत सरकार की जरूरत है, जो बिना लड़ाई ही देश की सुरक्षा यकीनी बना सकने में समर्थ हो। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को सवाल किया कि कश्मीर में हुए आतंकी हमलों के लिए किसकी जिम्मेदारी तय की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री इस हमले को रोकने में अपनी नाकामी की जिम्मेदारी से भाग नहीं सकते।

जाखड़ ने कहा कि हम कई दशक पहले परमाणु शक्ति बन गए थे, परंतु कभी भी किसी प्रधानमंत्री ने परमाणु हथियार इस्तेमाल की बचकानी बातें नहीं की थी। परंतु प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पहली बार परमाणु हथियारों की धमकी दे कर देश की अंतरराष्ट्रीय मंच पर छवि को अघात पंहुचाया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नोटबंदी, जीएसटी, बेरोजगारी, गरीबी और किसानों के मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए पड़ोसी मुल्कों के साथ तनाव पैदा कर रहे हैं, जिसका सब से अधिक नुकसान पंजाब जैसे सीमावर्ती राज्यों को होता है। उन्होंने कहा कि नौजवानों को रोजगार चाहिए, किसान को आमदन चाहिए, गरीब को अन्न चाहिए परन्तु प्रधान मंत्री परमाणु बमों की बातें करके देश के लोगों को गुमराह करने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वास्तव में किसानों की आमदनी बढ़ाने की बजाय मोदी सरकार के समय कम हो गई है। क्योंकि इसने खेती इनपुट्टस पर भी जीऐसटी लगा दिया है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनते समय गरीबी के नाम पर वोट ली थी, परन्तु सत्ता में आते ही भाजपा ने गरीब को भुला दिया और भाजपा की सारी सरकार पूंजीपतियों के पक्ष साधने पर लगी रही। पंजाब सरकार की तरफ से किए प्रयासों का जिक्र करते हुए सुनील जाखड़ ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सबसे पहले एक फौजी हैं। उनकी सरकार की तरफ से पूर्व फौजियों की बेतहरी के लिए हर संभव यत्न किया गया है। पंजाब सरकार की तरफ से फौज में भरती के लिए बच्चों को प्रशिक्षण देने के लिए भी प्रबंध किए हैं। जाखड़ ने बताया कि 14 मई को सीनियर कांग्रेस नेता प्रियका गांधी और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी चुनाव प्रचार के लिए पठानकोट आएंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran