Move to Jagran APP

मोदी सरकार करतारपुर रास्ते संबंधी पाक से करे बात : बाजवा

करतारपुर रावी दर्शन अभिलाषी संस्था के महासचिव गु¨रदर ¨सह बाजवा ने कहा कि अभिलाषी संस्था द्वारा गुरुद्वारा श्री करतापुर साहिब के खुले रास्ते के लिए मोदी सरकार को मांग पत्र देने के लिए सितंबर माह से मिलने का समय मांगा था।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Nov 2018 08:28 PM (IST)Updated: Sun, 11 Nov 2018 08:28 PM (IST)
मोदी सरकार करतारपुर रास्ते संबंधी पाक से करे बात : बाजवा
मोदी सरकार करतारपुर रास्ते संबंधी पाक से करे बात : बाजवा

संवाद सहयोगी, कलानौर : करतारपुर रावी दर्शन अभिलाषी संस्था के महासचिव गु¨रदर ¨सह बाजवा ने कहा कि अभिलाषी संस्था द्वारा गुरुद्वारा श्री करतापुर साहिब के खुले रास्ते के लिए मोदी सरकार को मांग पत्र देने के लिए सितंबर माह से मिलने का समय मांगा था। मगर मोदी सरकार ने आज तक हमें मिलने का समय नहीं दिया। बाजवा ने कहा कि संस्था द्वारा 2006 में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री सोकत अजीज को भी इस्लामाबाद में मिलकर करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए रास्ता खोलने के लिए पत्र दिया था तथा उसके बाद इसी साल पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन ¨सह को मिलकर रास्ता खोलने संबंधी मांगपत्र दिया था। परंतु अफसोस है कि नरेंद्र मोदी सरकार संस्था को मिलने का समय नहीं दे रही। इससे साफ जाहिर होता है कि भाजपा सरकार रास्ते संबंधी गंभीर नहीं है। जबकि गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के बिना पासपोर्ट बिना वीजा से गुरु नानक नाम लेवा संगत दर्शन करने के लिए लंबे समय से डेरा बाबा नानक करतारपुर स्थल पर सीमा से भी अरदास करती आ रही है।

loksabha election banner

बाजवा ने कहा कि करतारपुर रास्ता हिन्दुस्तान सरकार ने लेने है, इसलिए बातचीत भी पाकिस्तान से हिन्दुस्तान सरकार को करनी पड़ेगी। इस तरह लग रहा है कि सभी ही राजनीतिक पार्टियां इस मुद्दे पर राजनीतिक फायदा लेने के लिए केवल बयानबाजी ही कर रही हैं। वे मोदी सरकार से मांग करते हैं कि वह जल्दी से जल्दी पाकिस्तान सरकार से रास्ते संबंधी बात की जाए। इस मौके पर जसबीर ¨सह, गुरप्रीत, सु¨रदर ¨सह चाहल, निर्मल ¨सह, गुरमेज ¨सह, लखमीर ¨सह, सतनाम ¨सह, गुरमीत ¨सह, जगमोहन ¨सह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.