Move to Jagran APP

लिव इन में रह रही महिला का कत्ल कर दरिया में फेंका था शव

थाना घन्नइएं के बांगड़ के अधीन आते गांव गगोवाली की अमरजीत कौर की हत्या के मामले का मुख्य आरोपित उसका प्रेमी रंजीत सिंह को पुलिस ने मंगलवार रात गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Apr 2019 07:04 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2019 06:30 AM (IST)
लिव इन में रह रही महिला का कत्ल कर दरिया में फेंका था शव
लिव इन में रह रही महिला का कत्ल कर दरिया में फेंका था शव

जागरण संवाददाता, बटाला : थाना घन्नइएं के बांगड़ के अधीन आते गांव गगोवाली की अमरजीत कौर की हत्या के मामले का मुख्य आरोपित उसका प्रेमी रंजीत सिंह को पुलिस ने मंगलवार रात गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने खुलासा किया कि अमरजीत कौर के उसके अवैध संबंध थे। वह पति को छोड़कर उसके साथ उसके घर गांव जांगला में रहने लगी थी। इसी बीच उसने शादी की तो अमरजीत कौर ने विरोध किया। इसके बाद उसने साजिश रच तीन साथियों के साथ मिलकर अमरजीत कौर का कत्ल कर शव दोआब बिस्त दरिया में फेंक दिया था।

loksabha election banner

मामला 2017 का है। इस केस में प्रेमी रंजीत सिंह उर्फ साबा, उसके दोस्त बलजीत सिंह उर्फ फौजी, दो रिश्तेदार दर्शन सिंह निवासी गांव जांगला तथा बलजीत सिंह निवासी गांव सैदपुर के खिलाफ प्रेमिका अमरजीत कौर का अपहरण कर उसकी हत्या करने के आरोप में अमरजीत के पिता प्यार सिंह निवासी गगोवाली के बयानों पर मामला दर्ज हुआ था। पहले इस केस में पुलिस ने रंजीत सिंह के दो रिश्तेदारों को पकड़ लिया था, लेकिन पिछले दो साल से रंजीत तथा उसका दोस्त बलजीत फरार थे। पुलिस ने मंगलवार की देर रात को रंजीत को तो गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसका दोस्त बलजीत पुलिस को चकमा देने में कामयाब रहा। अब इस केस में पुलिस ने कुल तीन आरोपित गिरफ्तार कर लिए हैं। इस बात का खुलासा पुलिस लाइन में रखी प्रेसवार्ता में एसएसपी उपेंदरजीत सिंह घुम्मन ने बुधवार को किया। इस केस को लेकर एसएसपी ने कहा कि जिस जगह वारदात हुई उसके अधीन थाना लोपोके तथा थाना घरिड़ा आता है। पुलिस इन थानों के एसएचओ के साथ संपर्क करेगी तथा उनसे इस केस के बारे तथ्य जुटाए जाएंगे। पुलिस ने दावा किया कि इस केस को लेकर आने वाले दिनों में बड़ा खुलासा हो सकता है। अमरजीत के पति ने किया था अवैध संबंध का विरोध

एसएसपी ने बताया कि अमरजीत कौर के आरोपित रंजीत सिंह के साथ अवैध संबंध थे। अमरजीत कौर का पति मुख्तियार सिंह आइटीबीपी का जवान था। वह अधिकतर बाहर ड्यूटी में रहता था। इसक दौरान अमरजीत कौर का निकटवर्ती गांव के रंजीत सिंह से अवैध संबंध बन गए। पति को जब दोनों के अवैध संबंधों के बारे पता चला तो उसने विरोध भी किया। बाद में अमरजीत कौर अपने पति से अलग प्रेमी रंजीत सिंह के घर रहने लगी। रंजीत सिंह ने शादी की तो अमरजीत ने किया था विरोध

अमरजीत कौर जब साथ रहने लगी तो रंजीत ने अन्य युवती से शादी कर दी। इसका अमरजीत कौर ने विरोध किया। इसके बाद दोनों में झगड़ा होने लगा। इसके बाद अमरजीत कौर पिता के घर गई। इसके बाद रंजीत ने अमरजीत के कत्ल की साजिश रची। उसने अपने दोस्त बलजीत सिंह उर्फ फौजी, दो रिश्तेदार दर्शन सिंह तथा बलजीत सिंह के साथ मिलकर पहले अमरजीत कौर का अपहरण किया और फिर बाद में उसे लोपोके पास दोआब बिस्त दरिया पर गला दबा मौत के घाट उतार दिया। शव को दरिया में फेंक दिया। शव मिलने के बाद मृतका के पिता के बयान पर आरोपितों के खिलाफ कत्ल का मामला दर्ज किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.