Move to Jagran APP

स्कूल में दाखिले के लिए निकाली रैली

नए सेशन में सरकारी प्राइमरी स्कूलों में बच्चों की संख्या को बढ़ाने के उद्देश्य से सोमवार को गांव सम्मूचक्क स्थित सरकारी प्राइमरी स्मार्ट स्कूल में स्कूल इंचार्ज राजेश महाजन की अध्यक्षता में रैली निकाली गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Dec 2018 03:56 PM (IST)Updated: Tue, 25 Dec 2018 03:56 PM (IST)
स्कूल में दाखिले के लिए निकाली रैली
स्कूल में दाखिले के लिए निकाली रैली

संवाद सहयोगी, दीनानगर : नए सेशन में सरकारी प्राइमरी स्कूलों में बच्चों की संख्या को बढ़ाने के उद्देश्य से सोमवार को गांव सम्मूचक्क स्थित सरकारी प्राइमरी स्मार्ट स्कूल में स्कूल इंचार्ज राजेश महाजन की अध्यक्षता में रैली निकाली गई। शिक्षा विभाग द्वारा चलाई जा रही मुहिम ईच वन ¨ब्रग वन के तहत समूह अध्यापकों, आंगनबाड़ी वर्करों एवं विद्यार्थियों के सहयोग से पूरे गांव गलियों में रैली द्वारा लोगों को सरकारी स्कूलों में मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी दी गई।

loksabha election banner

विद्यार्थियों ने हाथों में स्कूल के बैनर पकड़कर लोगों को अपने बच्चे सरकारी स्कूलों में दाखिल करवाने के लिए प्रेरित किया। रैली में प्रथम के जिला कोऑर्डिनेट अध्यापिका एकम और ब्लॉक मास्टर ट्रेनर जीवन ज्योति विशेष रूप से उपस्थित हुए। उन्होंने बच्चों के अभिभावकों को सरकारी स्कूलों में मिलने वाली सुविधाओं से संबंधी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अब सरकारी स्कूलों में भी प्राइवेट स्कूलों की भांति 3 साल का बच्चा नर्सरी, एलकेजी, यूकेजी कक्षाओं में दाखिला ले सकता है। उन्होंने कहा कि स्मार्ट स्कूलों के विद्यार्थियों को ऑडियो वीडियो विज्ञापन से अंग्रेजी माध्यम में सिखलाई दी जाती है। इसलिए अभिभावकों को अपने क्षेत्र के अधिक से अधिक बच्चों को सरकारी स्कूलों में दाखिल करवाना चाहिए। इस मौके पर स्कूल अध्यापिका रजनी महाजन, गुर¨वदर कौर, रमनदीप, रजनी बाला, स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के चेयरमैन मधुबाला, आंगनबाड़ी वर्कर कुल¨वदर कौर सहित स्कूल का समूह प्रबंधन स्टाफ मौजूद था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.