जीआरपी 25 26 27

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : पेट्रोल- डीजल के लगातार बढ़ते दामों के विरोध में कांग्रेस की ओर से केंद्र सरकार के खिलाफ दी गई भारत बंद की कॉल को गुरदासपुर में पूर्ण समर्थन मिला। समूह दुकानदारों की ओर से दोपहर तीन बजे तक अपनी दुकानें बंद रख कर कांग्रेस के बंद का समर्थन कर केंद्र सरकार को पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने की मांग की गई। इस दौरान कांग्रेसी वर्करों की ओर से शहर में रोष मार्च भी निकाला गया। जिसका नेतृत्व हलका गुरदासपुर के विधायक ब¨रदरमीत ¨सह पाहड़ा व कांग्रेस के जिला प्रधान अशोक चौधरी की ओर से संयुक्त रुप में किया गया।

विधायक पाहड़ा व जिला प्रधान चौधरी ने कहा कि गुरदासपुर में बंद को पूर्ण समर्थन मिला है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ने से कोई खास वर्ग नहीं, बल्कि व्यापारी, किसान, ट्रांसपोर्ट सहित आम जनता भी बर्बादी की तरफ जा रही है। पेट्रोल के दाम बढ़ने से ही हर तरह की महंगाई लगातार बढ़ रही है। यदि पेट्रोल के दाम कम हो जाएं तो महंगाई एक दम से कम हो जाएगी। वो दिन दूर नहीं जब केंद्र सरकार पेट्रोल के दाम 100 रुपये कर देगी और कहेगी कि महंगाई कम कर दी है।

बंद के दौरान सुरक्षा के पुख्ता रहे इंतजाम

कांग्रेस सरकार द्वारा इस बंद को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला, वहीं पुलिस प्रशासन की और से भी आम जनता को परेशानी का सामना ना करना पड़े इसके लिए काफी पु ता इंतजाम कर रखे थे। जानकारी देते हुए थाना प्रभारी डीएसपी रिपुतपन ने बताया की एसएसपी सवर्णदीप ¨सह के निर्देशो के अनुसार शहर के सभी चौकों में पुलिस पार्टी का प्रबंध किया गया है ताकि आम जनता को इस बंद के दौरान कोई मुश्किलों का सामना ना करना पड़े।

शहर में निकाला रोष मार्च

कांग्रेसियों द्वारा प्रदर्शन के दौरान शहर में विशाल रोष मार्च निकाल कर केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ लोगों को जागरुक किया गया। प्रदर्शनकारियों द्वारा शहर में खुली एक्का-दुक्का दुकानों के दुकानदारों से शांितमय तरीके से बंद का समर्थन करते हुए अपनी दुकानें बंद करने की अपील की गई। जिसमें दुकानदारों ने बिना कि सी विरोध के उनका समर्थन किया। इस मौके पर लेबर सेल पंजाब के चेयरमैन गुरमीत ¨सह पाहड़ा, यूथ कांग्रेस के हलका प्रधान बलजीत ¨सह पाहड़ा व अन्य उपस्थित थे।

Posted By: Jagran