Move to Jagran APP

वोटरों को ईवीएम और वीवीपैट मशीनों से अवगत करवाएं

चुनाव संबंधी अधिकारियों के साथ डीसी विपुल उज्जवल ने मीटिग की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Mar 2019 04:17 PM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 04:17 PM (IST)
वोटरों को ईवीएम और वीवीपैट मशीनों से अवगत करवाएं
वोटरों को ईवीएम और वीवीपैट मशीनों से अवगत करवाएं

संवाद सहयोगी, बटाला : चुनाव संबंधी अधिकारियों के साथ डीसी विपुल उज्जवल ने मीटिग की। इस दौरान डीसी कम-जिला चुनाव अधिकारी विपुल उज्जवल ने चुनाव टीम को हिदायत की है कि वे वोटरों को ईवीएम और वीवीपैट मशीनों से अवगत करवाएं, ताकि वोटरों को इन मशीनों का प्रयोग करने के समय कोई मुश्किल पेश न आए।

loksabha election banner

एसडीएम दफ्तर में अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ मीटिग करते हुए डीसी ने कहा कि लोकसभा चुनावों में वोटरों की अधिक से अधिक भागीदारी को यकीनी बनाया जाए, ताकि हर वोटर अपनी वोट के हक का इस्तेमाल कर सके। डीसी ने कहा कि हर पोलिग बूथ पर वोटरों को चुनाव प्रक्रिया से अवगत करवाया जाए और चुनावों के दौरान इस्तेमाल होने वाली मशीनों की प्रैक्टिकल ट्रेनिग दी जाए। उन्होंने कहा कि पोलिग बूथों पर वोटरों की सुविधा के लिए पानी, शौचालय, दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर आदि का प्रबंध किया जाए। बीएलओज और वोटरों के हक का इस्तेमाल करने के लिए जागरूकता लाने के लिए पूरी निष्ठा से काम करें। डीसी ने कहा कि लोकसभा चुनावों के दौरान वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिले में विशेष तौर पर स्वीप मुहिम चलाई जाएगी। स्वीप मुहिम में स्कूलों, कॉलेजों और समाज सेवी संस्थाओं का सहयोग भी लिया जाएगा। नए बने वोटरों को अपनी वोट के हक का इस्तेमाल करने के लिए उत्साहित किया जाए। चुनाव कमिशन की हिदायतों के अनुसार एनआरआइ वोट भी बनाए गए हैं और ऐसे वोटरों को भी वोट डालने के लिए उत्साहित किया जाए। मीटिग के दौरान एसडीएम बलबीर राज सिंह ने चुनावों की तैयारियों संबंधी डिप्टी कमिश्नर को अवगत करवाया। मीटिग में प्रिसिपल बलविदर कौर, प्रिसिपल अनिल शर्मा, लेक्चरार जसबीर सिंह आदि भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.