Move to Jagran APP

समरसता का संदेश देने के लिए रन फॉर इक्वलिटी में दौड़ा दीनानगर

संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर के 128वें जन्मदिवस पर बीआर अंबेडकर चेतना मंच की ओर से रविवार को रन फॉर इक्वलिटी दौड़ का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Apr 2019 06:00 PM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2019 06:26 AM (IST)
समरसता का संदेश देने के लिए रन फॉर इक्वलिटी में दौड़ा दीनानगर
समरसता का संदेश देने के लिए रन फॉर इक्वलिटी में दौड़ा दीनानगर

संवाद सहयोगी, दीनानगर : संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर के 128वें जन्मदिवस पर बीआर अंबेडकर चेतना मंच की ओर से रविवार को रन फॉर इक्वलिटी दौड़ का आयोजन किया गया। इसमें क्षेत्र के लगभग हजार के करीब युवाओं, महिलाओं, युवतियों एवं पुरुषों ने भाग लिया। सुबह रविदास मंदिर दीनानगर से शुरू हुई इस दौड़ में शहर के कई गणमान्य लोग उपस्थित हुए।

loksabha election banner

शहर के बहरामपुर रोड, रेलवे रोड, पठानकोट-दीनानगर राज्य मार्ग, मेन बाजार, सर्कुलर रोड, काली माता मंदिर रोड, तारागढ़ रोड, भूतनाथ मंदिर रोड, मास्टर कॉलोनी रोड आदि से होती हुई शहर के बस स्टैंड में संपन्न हुई। चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि भारत रत्न डॉ. बीआर आंबेडकर ने अपने जीवन के 65 वर्षो में देश को सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक, शैक्षणिक, धार्मिक, ऐतिहासिक, सांस्कृतिक, साहित्यिक, औद्योगिक, संवैधानिक इत्यादि विभिन्न क्षेत्रों में अनगिनत कार्य करके राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। उन्होंने कहा कि उन्होंने समता, समानता, बन्धुता एवं मानवता आधारित भारतीय संविधान को 02 वर्ष 11 महीने और 17 दिन के कठिन परिश्रम से तैयार कर 26 नवंबर 1949 को तत्कालीन राष्ट्रपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद को सौंप कर देश के समस्त नागरिकों को राष्ट्रीय एकता, अखंडता और व्यक्ति की गरिमा की जीवन पध्दति से भारतीय संस्कृति को अभिभूत किया।

रन फॉर इक्वलिटी के दौरान सिविल अस्पताल के मेडिकल स्पेशलिस्ट डॉ. अशोक खत्री ने कहा ने कहा कि बाबा साहब के आदर्शो पर चलकर देश प्रगति के शिखर पर पहुंचेगा। उन्होंने क्षेत्रवाद, जातिवाद और अन्य कुरीतियों से समाज को मुक्त कराने के लिए जीवनभर संघर्ष किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.