Move to Jagran APP

अकाली-भाजपा के फैलाए नशे के मकड़जाल पर कांग्रेस ने कसा शिकंजा : जाखड़

कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ ने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार के फैलाए नशे के मकड़जाल पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने सरकार बनते ही नकेल कस दी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 07:26 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 06:36 AM (IST)
अकाली-भाजपा के फैलाए नशे के मकड़जाल पर कांग्रेस ने कसा शिकंजा : जाखड़
अकाली-भाजपा के फैलाए नशे के मकड़जाल पर कांग्रेस ने कसा शिकंजा : जाखड़

संसू, कलानौर : कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ ने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार के फैलाए नशे के मकड़जाल पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने सरकार बनते ही नकेल कस दी। अकाली-भाजपा सरकार के दस साल के कार्यकाल के दौरान नशे की गिरफ्त में आई नौजवान पीढ़ी अभी भी संताप भोग रही है। कांग्रेस सरकार के दौरान नशे की सप्लाई बंद हुई व नशा न मिलने के कारण नशे के आदी नौजवानों की हुई मौत जीती जागती मिसाल है। कांग्रेस प्रत्याशी वीरवार को विधानसभा हलका डेरा बाबा नानक के ऐतिहासिक कस्बा कलानौर में कैबिनेट मंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा द्वारा करवाई गई रैली के दौरान संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

जाखड़ ने कहा कि नशे के खात्मे के लिए कैप्टन अमरिदर सिंह की अगुवाई में कांग्रेस सरकार द्वारा नियुक्त किए गए ईडी के अधिकारी निरंजन सिंह, रणजीत सिंह कमिशन, कुंवर विजय प्रताप सिंह को अकालियों द्वारा तब्दील किया गया है, जोकि गलत है। कैप्टन सरकार नशे का खात्मा करने में पूरी तरह से सफल रही है। जाखड़ ने कहा कि देश वासियों से जुमलेबाजी करके प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी अल्पसंख्यक व पंजाब विरोधी साबित हुए हैं।

जाखड़ ने कहा कि सुखबीर बादल पिछले चुनाव दौरान के राग अलाप रहे थे कि केंद्र की मोदी सरकार आने पर नोटों के ट्रक भरकर पंजाब के लिए लाएंगे। लेकिन अफसोस बादल ऐसा नहीं कर सके। पिछले 50 साल से बादल पंथ व किसानी को अघात लाते आ रहे हैं, लेकिन अब पंजाब के लोग बादलों को अपना वोट नहीं देंगे। जाखड़ ने कहा कि गुरदासपुर की जनता ने 2017 के चुनाव में उनको जीता कर संसद में भेजा था। वहां उन्होंने मोदी सरकार द्वारा गुरु घर के लंगरों पर लगाए टैक्स संबंधी आवाज उठाई थी। इसके अलावा सीरिया में बंद 36 पंजाबियों के लिए संसद में आवाज उठाई थी। जाखड़ ने कहा कि कस्बा कलानौर में अकबर की ताजपोशी हुई थी। उस स्थल की वे कायाकल्प करेंगे। कैबिनेट मंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा ने जाखड़ को आश्वासन दिलाया कि अब इस हलके से उनको जिताने के लिए दिन रात एक कर देंगे। इस मौके पर उदयबीर सिंह रंधावा, जगतार सिंह गोसल, रोशन जोसफ, रवेल सिंह, हरकीरत सिंह, भगवान सिंह, धीर सिंह, बलबीर सिंह, अमरजीत खुल्लर, लखबीर सिंह, अमृतपाल सिंह, हरजिदर सिंह, रमनदीप सिंह, जगजीत सिंह काहलों, हरभजन सिंह, जोगिदर सिंह, तरसेम महाजन, अरजिदर सिंह, जसप्रीत सिंह, जसवंत सिंह, सतनाम सिंह, गुरमीत सिंह, दिलबाग सिंह, अवतार सिंह आदि कांग्रेसी वर्कर उपस्थित थे। मोदी सरकार ने पंजाब से किया सौतेला व्यवहार : जाखड़

सुनील जाखड़ ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले समय के दौरान सीरिया में फंसे 40 नौजवान जिनमें 36 पंजाब के नौजवान थे, के साथ सौतेला व्यवहार किया है। यहां तक कि इस साल पहली पातशाही श्री गुरु नानक देव जी जो सभी के सांझे गुरु हैं, की 550वें प्रकाशोत्सव मौके मोदी सरकार ने कोई पैकेज नहीं दिया। जबकि कांग्रेस की सरकार के दौरान मनमोहन सिंह ने बादलों को गुरुद्वारा साहिब के लिए 11100 करोड़ रुपये दिए थे। इसके अलावा पंजाब के विकास के लिए भी करोड़ों रुपये के पैकेज दिए थे। परंतु नरेंद्र मोदी सरकार ने पंजाब से सौतेला व्यवहार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.