Move to Jagran APP

मांगों को लेकर तृप्त बाजवा को मिला शिष्टमंडल

जनरल कैटागिरी वेलफेयर फेडरेशन पंजाब का शिष्टमंडल फेडरेशन के सीनियर नेता इंजीनियर प्रीतम ¨सह भट्टी के नेतृत्व में अपनी मांगों को लेकर कैबिनेट मंत्री तृप्त र¨जदर ¨सह बाजवा को मिला।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 08:37 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 08:37 PM (IST)
मांगों को लेकर तृप्त बाजवा को मिला शिष्टमंडल
मांगों को लेकर तृप्त बाजवा को मिला शिष्टमंडल

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : जनरल कैटागिरी वेलफेयर फेडरेशन पंजाब का शिष्टमंडल फेडरेशन के सीनियर नेता इंजीनियर प्रीतम ¨सह भट्टी के नेतृत्व में अपनी मांगों को लेकर कैबिनेट मंत्री तृप्त र¨जदर ¨सह बाजवा को मिला। शिष्टमंडल ने मांग पत्र में कहा कि जनरल वर्ग के लोगों व अधिकारियों के साथ अनुसूचित जाति के अधिकारियों/मंत्रियों/एससी कमिशन के अधिकारियों द्वारा धक्केशाही की जाती है। इसलिए जनरल वर्ग की भलाई के लिए गुजरात राज्य की तरह एक अलग भलाई विभाग स्थापित किया जाए। इसको संविधानिक शक्तियां भी प्राप्त हों, जिसके माध्यम से वह अपनी मांगें समय पर सरकार से सांझी कर सकें।

loksabha election banner

इसके अलावा मांग की गई कि अनुसूचित जाति एटरोसिटी एक्ट 1989 का गलत इस्तेमाल रोकने के लिए कारगर हल निकालने व बिना किसी जांच के इस एक्ट अधीन कोई केस दर्ज न किया जाए। केंद्र सरकार के सामाजिक न्याय विभाग की तरह पंजाब में भी भलाई विभाग का मंत्री या सचिव जनरल वर्ग से संबंधित होना अनिवार्य किया जाए। शिष्टमंडल की मांगों पर पूर्ण सहमति प्रकट करते मंत्री बाजवा ने आश्वासन दिया कि वे मांगों संबंधी मुख्यमंत्री पंजाब से बात करके इनको लागू करवाने के लिए प्रयास करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.