Move to Jagran APP

परिवहन अधिकारी बैठक में व्यस्त, कार्यालय दलालों के हवाले

परिवहन विभाग अपनी घटिया कारगुजारी के कारण अक्सर चर्चा में रहता है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Jan 2019 06:49 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jan 2019 06:49 PM (IST)
परिवहन अधिकारी बैठक में व्यस्त, कार्यालय दलालों के हवाले
परिवहन अधिकारी बैठक में व्यस्त, कार्यालय दलालों के हवाले

सुनील थानेवालिया, गुरदासपुर

loksabha election banner

परिवहन विभाग अपनी घटिया कारगुजारी के कारण अक्सर चर्चा में रहता है। कार्यालय का काम अधिकतर समय कर्मचारियों की बजाय दलालों के हवाले रहता है। इस कारण लोगों को मजबूरन दलालों की लूट का शिकार होना पड़ता है। मंगलवार को देखने में आया कि कार्यालय के आरटीओ बलदेव ¨सह रंधावा चंडीगढ़ की एक बैठक में व्यस्त थे। जबकि सहायक आरटीओ गुरचरण ¨सह भी वाहनों की चे¨कग को लेकर फील्ड में थे। ऐसे में कार्यालय के अंदर लाइसेंस की फाइल मार्क करवाने और डुप्लीकेट वाहनों की आरसी निकलवाने को लेकर लोग पूरा दिन परेशान होते रहे। इस दौरान दलाल सक्रिय दिखे।

चंडीगढ़ जाने के बाद आरटीओ ने छोटे अधिकारी को ऑफिस में बैठने की ड्यूटी तक नहीं लगाई होती है। इसके चलते लोग पूरे दिन कैप्टन सरकार को ही कोसते हुए दिखाई दिए। गौरतलब है कि परिवहन विभाग में ड्राइ¨वग लाइसेंस, डुप्लीकेट आरसी, ट्रैफिक चालान और अन्य कामों को लेकर जिले भर से लोग आते हैं। इसके चलते कार्यालय के मुख्य द्वार से लेकर अंदर तक दलाल हर कर्मचारी की सीट के आसपास मंडराते हुए साफ दिखाई देते हैं। ऐसे में जब लोग कर्मचारियों से दुखी हो जाते हैं तो मजबूरन उन्हें दलालों के पास जाकर अपना काम करवाना पड़ता है। इसके एवज में कई बार दलाल उनसे मुंह मांगे पैसे भी मांगते हैं। मुख्यमंत्री से करेंगे शिकायत

परिवहन विभाग में मंगलवार को काम करवाने के लिए आए अशोक कुमार, विजय कुमार, साहिल, नकुल, मनी आदि लोगों ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से आम जनता को ऐसे कार्यालय में बेहतर सुविधाएं देने के बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं, लेकिन दावे वायदों से कोसों दूर है। उन्होंने कहा कि अगर बड़े अधिकारी चंडीगढ़ की बैठक में व्यस्त हैं तो कम से कम छोटे अधिकारी को कार्यालय में जरूर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कार्यालय कि इस व्यवस्था को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह को लिखित शिकायत दर्ज करवाएंगे। विधायक बोले-लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों की रिपोर्ट चंडीगढ़ भेजेंगे

मामले संबंधी हलका विधायक ब¨रदरमीत ¨सह पाहड़ा से संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि उन्हें भी पिछले कुछ दिनों से लगातार शिकायतें मिल रही हैं कि कर्मचारी कार्यालय में आने वाले लोगों को बिना वजह परेशान करते हैं। कार्यालय में समय पर काम करने की बजाय छोटी मोटी गाड़ियां लेकर अपने परिवार का पालन पोषण करने वाले लोगों को बिना वजह परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही आरटी कार्यालय का दौरा किया जाएगा और ड्यूटी में लापरवाही करने वाले अधिकारियों की रिपोर्ट तैयार करके चंडीगढ़ भेजी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.