Move to Jagran APP

सरकारी वन संपदा मिट्टी में हो रही दफन, विभाग मौन

एक तरफ कांग्रेस सरकार खाली खजाने से जूझ रही है तो दूसरी तरफ वन विभाग के अधिकारियों को शायद खाली खजाने के बारे में पता ही नहीं लगा। वन विभाग की संपत्ति मिट्टी में दफन हो रही है, इसकी कीमत लाखों रुपये बनती है ।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Jul 2018 04:32 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jul 2018 04:32 PM (IST)
सरकारी वन संपदा मिट्टी में हो रही दफन, विभाग मौन
सरकारी वन संपदा मिट्टी में हो रही दफन, विभाग मौन

संवाद सहयोगी, दीनानगर : एक तरफ कांग्रेस सरकार खाली खजाने से जूझ रही है तो दूसरी तरफ वन विभाग के अधिकारियों को शायद खाली खजाने के बारे में पता ही नहीं लगा। वन विभाग की संपत्ति मिट्टी में दफन हो रही है, इसकी कीमत लाखों रुपये बनती है ।

loksabha election banner

उक्त मामले संबंधी स्थानीय निवासी जस¨वदर ¨सह, हरचरण ¨सह , परमजीत ¨सह , निर्मल ¨सह, कमल किशोर आदि ने बताया कि वन विभाग के दीनानगर के आसपास सैकड़ों कीमती वृक्षों सड़क किनारे 7 वर्ष से गिरे पड़े हैं। इन वृक्षों को दीमक खा रहे हैं। इस कारण सरकार के लाखों रुपए मिट्टी में दफन हो रहे हैं। किसी भी कर्मचारी या अधिकारी के पास इन को नीलाम करवाने का समय नहीं है। उन्होंने बताया कि इन वृक्षों में से ज्यादातर आम के कई वृक्ष चोरी भी हो चुके हैं, जिनके बारे कुछ पता नहीं और ना ही इन चोरी हुए वृक्षों संबंधी कोई एफआईआर दर्ज करवाई गई है। इससे लगता है कि सारा कुछ वन विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों की मिलीभगत से हो रहा है । लोगों ने मांग की है कि सरकारी रिकॉर्ड के अनुसार इन वृक्षों की चोरी हुई लकड़ी के बारे पता लगाया जाए व सुखी व गिरे हुए वृक्षों की तुरंत नीलामी करवाई जाए। इससे सरकारी रुपए सरकार खजाने में जमा हो सके ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.