Move to Jagran APP

कृष्णा यूनिफार्म शोरूम में लगी आग, लाखों की मशीनें और कपड़े जले

मगराला रोड पर स्थित कृष्णा यूनिफॉर्म शोरूम में बुधवार देर रात्रि आग लगने से लाखों रुपये के कपड़े मशीन और अन्य सामान पूरी तरह से जलकर राख हो गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 06:46 PM (IST)Updated: Fri, 02 Aug 2019 06:34 AM (IST)
कृष्णा यूनिफार्म शोरूम में लगी आग, लाखों की मशीनें और कपड़े जले
कृष्णा यूनिफार्म शोरूम में लगी आग, लाखों की मशीनें और कपड़े जले

संवाद सहयोगी, दीनानगर : मगराला रोड पर स्थित कृष्णा यूनिफॉर्म शोरूम में बुधवार देर रात्रि आग लगने से लाखों रुपये के कपड़े, मशीन और अन्य सामान पूरी तरह से जलकर राख हो गया। लोगों को सुबह इस आग का पता चला, तब तक शोरूम काफी जल गया था। इसके बाद फायर ब्रिगेड को फोन किया गया, लेकिन उनकी गाड़ी भी एक घंटे बाद आई तब तक शोरूम पूरी तरह से जल गया। अधिकारिक रूप से आग लगने के कारणों की पुष्टि पूरी तरह से नहीं हो पाई है।

loksabha election banner

शोरूम के मालिक रजिदर शर्मा ने बताया कि प्रतिदिन की भांति वे बुधवार को देर रात अपनी दुकान को बंद करके घर चले गए। वीरवार की सुबह लोगों ने उन्हें फोन करके उनकी दुकान मे आग लगने की सूचना दी तो वे मौके पर पहुंचे। उन्होंने देखा कि दुकान पूरी तरह से जलकर राख में बदल चुकी थी। जिस समय वे दुकान पर पहुंचे उस समय भी कुछ सामान धू-धू कर जल रहा था। इस दौरान फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी आई, लेकिन तब तक शोरूम जल चुका था। इस दौरान उन्होंने घटना संबंधी दीनानगर थाने में सूचित किया। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर अग्रिम कारवाई शुरू कर दी है। बेसमेंट में लगी थीं यूनिफार्म तैयार करने वाली मशीनें

पीड़ित शोरूम मालिक रजिदर शर्मा ने बताया कि उनके शोरूम के करीब दो फुट पास में बिजली का खंबा है, जिसमें स्पार्किग होती रहती हैं। उन्होंने कहा कि स्पार्किग की वजह से ही उनकी दुकान को आग लगी है। उन्होंने बताया कि उनके शोरूम के बेसमेंट में यूनिफार्म को तैयार करने वाली मशीनें और अन्य कई सामान था। फ‌र्स्ट फ्लोर में यूनिफार्म के साथ सहित गर्मियों का कपड़ा और उनका मेन ऑफिस था। उन्होंने कहा कि आग लगने से दुकान पूरी तरह से जलकर राख में बदल चुकी है। उनका करीब लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। उन्होंने शोरूम की इंश्योरेंस भी नहीं करवाई थी। फायर बिग्रेड गाड़ी पहुंचने से पूर्व जल चुका था सारा सामान

लोगों ने आग देख फायर बिग्रेड को बुलाया था, लेकिन फायर ब्रिगेड पहुंचने से पहले शोरूम का सामान पूरी तरह से जलकर खाक हो चुका था। बता दें कि फायर विभाग की गाड़ी गुरदासपुर से आई, जिसमें करीब एक घंटे से ज्यादा समय लग गया। सबसे अहम बात यह है कि दीनानगर नगर कौंसिल को करीब डेढ़ वर्ष पूर्व मिली फायर बिग्रेड की गाड़ी को पठानकोट नगर निगम को दे दिया गया है। अब लोगों को आगजनी की घटनाओं के दौरान पूरी तरह से आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा हैं। पीड़ित रजिदर शर्मा का कहना है कि अगर दीनानगर में फायर विभाग की गाड़ी होती तो कुछेक सामान बच सकता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.