Move to Jagran APP

कॉपी----बाप-बेटी थानेदार, चोरों ने घर से उड़ाया साढ़े 17 तोले सोना

गर्मियों की छुट्टियां मनाने के लिए परिवार के साथ मंसूरी गए सब इंस्पेक्टर के घर में चोरों ने साढ़े 17 तोले सोने के गहने चुरा लिए। उनकी बेटी भी पंजाब पुलिस में ही सब इंस्पेक्टर हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Jun 2019 06:22 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2019 06:26 AM (IST)
कॉपी----बाप-बेटी थानेदार, चोरों ने घर से उड़ाया साढ़े 17 तोले सोना
कॉपी----बाप-बेटी थानेदार, चोरों ने घर से उड़ाया साढ़े 17 तोले सोना

संवाद सहयोगी, कलानौर : गर्मियों की छुट्टियां मनाने के लिए परिवार के साथ मंसूरी गए सब इंस्पेक्टर के घर में चोरों ने साढ़े 17 तोले सोने के गहने चुरा लिए। उनकी बेटी भी पंजाब पुलिस में ही सब इंस्पेक्टर हैं। परिवार के घर में न होने के कारण चोरों ने बड़े आराम से चोरी की वारदात को अंजाम दिया। घर की रसोई से पानी पिया और रसोई में पड़ा खाने वाला सामान भी खाया। हैरानी की बात है कि चोरों ने एक ही गांव में दो दिनों में लगातार दूसरी बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया हैं। वीरवार की रात को यहां चोरों ने पूर्व थानेदार के घर में चोरी की थी। वहीं शुक्रवार को सब इंस्पेक्टर के घर में चोरों ने लाखों के गहने चुरा लिए। लगातार दो चोरी की वारदातें होने के बाद क्षेत्र में दहशत है।

loksabha election banner

गांव भंडाल के सब इंस्पेक्टर मक्खन सिंह और उनकी बेटी सब इंस्पेक्टर अमृतपाल कौर पुलिस थाना सिटी गुरदासपुर में तैनात हैं। मक्खन सिंह की पत्नी वरिदर कौर शिक्षिका है। उसने बताया कि वह 25 जून को वह अपनी बेटी सब इंस्पेक्टर अमृतपाल कौर, देवर मास्टर रघबीर सिंह सहित परिवार के सदस्यों को साथ लेकर गर्मियों की छुट्टियां मनाने के लिए मंसूरी गए हुए थे। शुक्रवार देर सायं जब वह मंसूरी से वापस घर लौटे तो घर के ताले टूटे पड़े थे। जब अंदर जाकर देखा तो घर का सामान व कपड़े बिखरे पड़े थे। जब घर की जांच पड़ताल की गई तो घर से सोने के गहने गायब थे। उसका पांच तोले का सोने का सेट,दो चूडि़यां दो तोले की, सोने का टिक्का छह ग्राम का, तीन अंगूठियां महिला की, तीन अंगूठियां पुरुष की जिनका वजन 22 ग्राम था। इसके अलावा एक जोड़ा सोने की बालियां सहित 17 तोले सात ग्राम सोने के गहने, जिनकी कीमत पांच लाख दस हजार रुपये हैं। जबकि 2200 रुपये नकदी चोर लिए गए। उन्होंने बताया कि चोर घर की पिछली तरफ ड्राइंग रुम में दाखिल हुए। चोरों द्वारा घर के कमरों में सामान को इधर उधर फेंका गया। इस दौरान चोर रेंज में पड़ी पानी की बोतलों का पानी पीने के अलावा रसोई में पड़े सामान को भी बिखेरा गया।

इस संबंधी थाना घु मण कलां को सूचित कर दिया गया हैं। यहां पुलिस थाने के एसएचओ अमरीक सिंह व अन्य पुलिस कर्मचारियों की ओर से चोरी वाली घटना का जायजा लिया गया।

डीएसपी प्रवेस चोपड़ा से मामले संबंधी बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार घर से बाहर गया हुआ था। परिवार को भी शुक्रवार देर सायं को पता लगा कि उनके घर चोरी हो गई हैं। इस चोरी संबंधी मामला दर्ज कर लिया गया हैं। चोरों की तलाश शुरू कर दी गई हैं।

पुलिस अफसरों के खुद के घर नहीं महफूज-

गांव भंडाल के थानेदार मक्खन सिंह की पत्नी व सब इंस्पेक्टर अमृतपाल कौर की माता हरिदर कौर ने कहा कि अब पुलिस अफसरों के अपने घर ही महफूज नहीं हैं। चोरों द्वारा बेखौफ होकर उनके घर से लाखों के सोने के गहने चोरी कर लिए हैं। इससे पहले गांव भंडाल के सेवानिवृत्त पंजाब पुलिस के सब इंस्पेक्टर हरभजन सिंह के घर से चोर उनकी लाइसेंसी राइफल, कारतूस व लाखों रुपये का सामान चोरी करके ले गए थे। उन्होंने एसएसपी गुरदासपुर से मांग की कि उनका लाखों रुपये के सोने के गहने चोरी करने वाले चोरों की तलाश करके उन पर सख्त कार्रवाई की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.